A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य फेशियल के कितने घंटे बाद तक चेहरा नहीं धोना चाहिए? जानें कैसे पाएं long lasting glow

फेशियल के कितने घंटे बाद तक चेहरा नहीं धोना चाहिए? जानें कैसे पाएं long lasting glow

फेशियल के कितने घंटे बाद तक चेहरा नहीं धोना चाहिए और अगर पानी से धोएं तब भी साबुन क्यों नहीं लगाना चाहिए। आइए, जानते हैं फेशियल से जुड़े ऐसी तमाम चीजों के बारे में जो आपको एक ग्लोइंग स्किन पाने में मदद कर सकते हैं। तो, बस इन चीजों का ध्यान रखें और फेशियल के बाद एक निखरी हुई स्किन पाएं।

glow after facial- India TV Hindi Image Source : SOCIAL glow after facial

फेशियल करवाने के बाद भी कई बार हमारे चेहरे में कम ग्लो नजर आता है। इसके अलावा कई बार ऐसा होता है कि फेशियल के बाद चेहरे पर पिंपल्स भी होने लगते हैं। दरअसल, इसके पीछे कई कारण हैं जो कि स्किन को फेशियल के बाद प्रभावित करते हैं। दरअसल, फेशियल के बाद चेहरा पर ग्लो आने के पीछे कुछ चीजें काम करती हैं जिनके लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि, अगर आपने फेशियल के बाद अपने चेहरे को साबुन से धो लिया है तो ये स्थिति लंबे समय में आपको और परेशान कर सकती है। जैसे चेहरे पर दाने निकल सकते हैं और चेहरा रफ हो सकता है। इसलिए आपको फेशियल के बाद कुछ चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

फेशियल के कितने घंटे बाद तक चेहरा नहीं धोना चाहिए? 

अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो फेशियल के 3 घंटे बाद (How can I get maximum glow after facial) ही अपने चेहरा धो लें। पर चेहरा सिर्फ पानी से धोएं। अगर आपकी स्किन नॉर्मल या ड्राई है तो आप ये काम 5 से 6 घंटे के बाद भी कर सकते हैं। पर याद रखें साबुन से चेहरा न धोएं। क्योंकि साबुन आपके चेहरे के साथ रिक्शन पैदा कर सकता है जिससे स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

Image Source : socialfacial wash

गोवर्धन पूजा: अन्नकूट कैसे बनता है? कौन-कौन सी सब्जियां पड़ती हैं? जानिए आसान रेसिपी

फेशियल के कितने घंटे बाद साबुन से चेहरा धोएं? 

फेशियल के लगभग 24 घंटे बाद ही अपने चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल (When can I use soap after facial) करें। ऐसा करना आपकी स्किन के लिए सेफ रहेगा। इसके अलावा साबुन के एक्टिव कंपाउंड्स आपकी स्किन के साथ रिएक्ट कर सकते हैं और इसकी वजह से फेशियल के बाद आपके चेहरे पर दाने निकल सकते हैं।

Itching Dandruff Problem: खुजली और डैंड्रफ दूर करने का सबसे असरदार उपाय, 10 रुपए भी खर्च नहीं होंगे

फेशियल का ग्लो कब आता है और कैसे पाएं? 

फेशियल का ग्लो आपके चेहरे पर लंबे समय बाद तक नजर आ सकता है  बस आपको ये करना है कि फेशियल के बाद अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखें। सौम्य क्लींजर का प्रयोग करें। अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें और अपनी त्वचा को गर्मी के संपर्क में आने से बचाएं। अपने चेहरे के बालों को वैक्स करवाने के बाद अपना चेहरा छूने से बचें। इस तरह आप पाएंगी कि आपकी स्किन पर एक अलग से ग्लो नजर आएगा।

Latest Lifestyle News