A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य अब महंगे प्रोडक्ट से नहीं बल्कि 5 रुपए वाली वैसलीन से पाएं ग्लो, ऐसे बनाएं ये खास ब्लीच

अब महंगे प्रोडक्ट से नहीं बल्कि 5 रुपए वाली वैसलीन से पाएं ग्लो, ऐसे बनाएं ये खास ब्लीच

होममेड वैसलीन ब्लीच सेंसटिव स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है।

vaseline bleach- India TV Hindi Image Source : FREEPIK vaseline bleach

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए हम कई सारे उपाय करते हैं। महंगे प्रोडक्ट का सहारा लेते हैं, लेकिन कई बार हमें इनसे भी हमें लाभ नहीं मिलता। कई बार कुछ ऐसी चीजे होती हैं जो सस्ती होने के साथ कई चीजों में काम भी आती है। इनमें से है वैसलीन। वैसलीन का इस्तेमाल लोग कई तरीकों से करते हैं। वैसलीन को फड़ी ऐड़ियों से लेकर फटे होटों तक के लिए इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन क्या आपको पता कि हम वैसलीन का प्रयोग स्किन पर ग्लो लाने के लिए भी कर सकते हैं। जी हां मात्र 5 रुपए वाली वैसलीन से हम वैसलीन ब्लीच बना सकते हैं जो आपकी स्किन में निखार लाएगा। होममेड वैसलीन ब्लीच सेंसटिव स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। तो आइए आज जानते हैं वैसलीन ब्लीच बनाने का तरीका।

सामग्री-
टमाटर - 1 चम्मच
हल्दी पाउडर - 1/4 बड़ा चम्मच
वैसलीन - 1/2 बड़ा चम्मच

वैसलीन ब्लीच बनाने का तरीका-

ब्लीच बनाने के लिए एक टमाटर, हल्दी पाउडर, वैसलीन लें। सबसे पहले टमाटर को अच्छे से साफ करके स्मूद पेस्ट बना लें। अब इसके बाद इस पेस्ट में वैसलीन और हल्दी मिलाकर अच्छा सा पेस्ट बना लें। यह सब करने के बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें।

लगाने का तरीका- 
ब्लीच लगाने से पहले चेहरे को पानी से साफ करें। जी हाँ और इसके बाद ब्लीच की मोटी लेयर चेहरे पर लगाएं। अब ब्लीच सूख जाए तो चेहरे को साफ पानी से साफ कर लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करें। जी हाँ, दो बार इस होममेड ब्लीच का इस्तेमाल करें। आप शादी पार्टी में जाने से एक दिन पहले चेहरे पर वैसलीन ब्लीच करें क्योंकि इससे आपका चेहरा साफ और चमकदार नजर आएगा।

हफ्ते में कितनी बार लगाएं-
हफ्ते में कम से कम 2 बार इस ब्लीच से चेहरा साफ कर लें। शाद-पार्टी में जाने से पहले ब्लीच कर रही हैं तो कम से कम 20 मिनट पहले इसे लगाएं और फिर मेकअप करें।

Disclaimer: यह जानकारी आयुर्वेदिक नुस्खों के आधार पर लिखी गई है। इंडिया टीवी इनके सफल होने या इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इनके इस्तेमाल से पहले चिकित्सक का परामर्श जरूर लें। 

Latest Lifestyle News