A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य पुरुषों की सख्त त्वचा के लिए कारगर है Vitamin C Serum, जानें इसे कैसे बनाएं

पुरुषों की सख्त त्वचा के लिए कारगर है Vitamin C Serum, जानें इसे कैसे बनाएं

विटामिन सी स्किन को अंदर से साफ करता है और पिग्मेंटेशन को कम करने में मदद करता है। इसके अलावा ये सीरम त्वचा की गहराईयों तक पहुंचता है। ऐसे में जानते हैं पुरुषों के लिए ये स्पेशल विटामिन सी सीरम के बारे में।

vitamin c serum for men- India TV Hindi Image Source : SOCIAL vitamin c serum for men

पुरुषों के लिए विटामिन सी बेहद कारगर तरीके से काम कर सकता है। इसके पीछे वजह है स्किन की गहराइयों में समा जाने वाली इसकी खास क्वालिटी। दरअसल, विटामिन सी सीरम स्किन के लिए स्पेशल तरीके से काम करता है। ये स्किन के अंदर जाता है, पोर्स को साफ करता है और इन्हें अंदर से क्लीन करने में मदद करता है। इसके अलावा ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है और स्किन के टैक्सचर और क्वालिटी को बेहतर बनाता है। साथ ही ये पुरुषों की सख्त त्वचा को अंदर से ग्लो करने और पिग्मेंटेशन से बचने में मदद करता है। तो, आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका और फिर जानेंगे फायदे। 

पुरुषों की सख्त त्वचा के लिए कारगर है ये Vitamin C Serum

तो इस सीरम को बनाने के लिए सबसे पहले 
-1 कटोरी में थोड़ा सा एलोवेरा जेल निकालकर रख लें।
-इसमें 2 नींबू का रस मिला लें।
-हल्की सी हल्दी और गुलाब जल मिलाएं।
-थोड़ा सा शहद मिलाएं।
-सबको मिक्स करें और एक डिब्बी में डाल लें।

Image Source : socialvitamin c serum

कैसे इस्तेमाल करें Vitamin C Serum?

विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल आप रात में करें। आपको करना ये है कि विटामिन सी सीरम की कुछ बूंदें लें और इसे अपने पूरे चेहरे पर लगा लें। इसे उन जगहों पर लगाएं जहां पिग्मेंटेशन की समस्या होती है। इसके बाद हल्के हाथों से स्क्रब करें और इसे ऐसे ही रहने दें। सुबह उठकर ठंडे पानी से अपना चेहरा साफ कर लें। 

आप इसे सुबह यूं भी लगा सकते हैं खासकर कि फेश वॉश के बाद 15 मिनट के लिए। तो, अगर आपने आज तक इसे ट्राई नहीं किया है तो इस बार ट्राई करके जरूर देखें। इसे घर में बनाएं और आराम से इस्तेमाल करें।

Latest Lifestyle News