A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर Independence Day Decoration: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐसे सजाएं घर और ऑफिस, देशभक्ति के रंग में डूब जाएगा देखने वाला

Independence Day Decoration: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐसे सजाएं घर और ऑफिस, देशभक्ति के रंग में डूब जाएगा देखने वाला

Independence Day Decoration : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस की धूम मची है। हर तरफ तिरंगा नजर आ रहा है। इस मौके पर आप भी कुछ यूनीक आइडिया की मदद से अपने घर या ऑफिस को सजा सकते हैं।

Independence Day Decoration- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Independence Day Decoration

Independence Day Decoration : इस बार स्वतंत्रता दिवस कुछ और भी खास होने वाला है। 15 अगस्त, 2022 को देश को आजादी मिले 75 साल पूरे हो रहे हैं। इस साल हम देश की आजादी का अमृत महोत्सव मनाने जा रहे हैं। हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम घर का ऑफिस में कुछ न कुछ सजावट जरूर करते हैं। तो ये हैं कुछ यूनीक आइडिया जो आपकी सजावट में चार चांद लगा देंगे। 

तीन रंग के गुब्बारों से डेकोरेशन 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आप गुब्बारों का इस्तेमाल करके सजावट कर सकते हैं। यह स्वतंत्रता दिवस पर बेहतरीन डेकोरेशन है। आप इस डेकोरेशन के लिए हरे, सफेद और नारंगी रंग के गुब्बारें फुलाकर ऑफिस का मीटिंग हॉल, कैंटीन, गेट आदि और घर की बालकनी, टेरेस और हॉल में तिरंगे के आकार में सजा सकते हैं। डेकोरेशन के लिए गुब्बारें एक बेहतरीन विकल्प है।

Image Source : pixabayIndependence Day Decoration

Image Source : pixabayIndependence Day Decoration

तीन रंग के दुपट्टे से डेकोरेशन 

इस दिन को खास बनाने के लिए आप डेकोरेशन के लिए सफेद, हरे और नारंगी रंग के दुपट्टे या डेकोरेटिव क्लॉथ का यूज कर सकते हैं। कपड़े से की हुई डेकोरेशन भी बहुत ही प्यारी लगती है। आप इस डेकोरेशन को अपने घर और ऑफिस में कर सकते हैं। डेकोरेशन को अच्छा लुक देने के लिए दुपट्टे को छोटे-छोटे शीशों से सजाकर और अट्रैक्टिव बनाया जा सकता है।

तीन रंग के लाइटिंग 

कोई भी त्यौहार हो हम लाइटिंग का यूज जरूर करते हैं। इस मौके में भी आप लाइटिंग का इस्तामाल कर सकते हैं। रात में रंग बिरंगी लाइटिंग बेहद खूबसूरत लगती है। वहीं स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के रंगों की लाइट्स से घर और ऑफिस को सजा सकते हैं।

Image Source : pixabayIndependence Day Decoration

फूल

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आप लाइट्स के साथ-साथ उसी रंग के आर्टिफिशियल फूलों की माला से भी डेकोरेशन कर सकते हैं। 

फ्लैग 

दीवारों को फ्लैग लुक देने के लिए आप ट्राई कलर के फ्रेम या पेटिंग्स का यूज भी कर सकते हैं।

Image Source : pixabayIndependence Day Decoration

रंगोली 

घर में तिंरगे से मैच करते रंगों की रंगोली भी बना सकते हैं जिसके डिजाइन्स आप यहां से ले सकती हैं।

Image Source : pixabayIndependence Day Decoration

Latest Lifestyle News