A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना खाली पेट करें नींबू और जीरा का सेवन और कुछ ही दिनों में पाएं मोटापा से निजात

रोजाना खाली पेट करें नींबू और जीरा का सेवन और कुछ ही दिनों में पाएं मोटापा से निजात

अगर आप भी उन मोटे लोगों में शामिल है। जो पतले होने के लिए अपनी अच्छी खासी जेब ढ़ीली करने के साथ-साथ कड़ी मेहनत की है, लेकिन मोटापा जस का तस है, तो हम आपको नींबू और जीरा से बने एक ऐसे नुस्खा के बारें में बता रहे है। जिससे आसानी से आप मोटापा कम कर सकते

slim- India TV Hindi slim

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हर कोई फिट रहना चाहते है। जिसके लिए वह डाइटिंग, जिम, योगा, एक्सरसाइज सबकुछ करता है। जिससे कि वह हर तरीके के ड्रेसेस में फिट लगे। इतनी मेहनत करने के बाद भी आप मोटापा की चपेट में आ ही जाते है। इसका मुख्य कारण आज के समय में अनियमित खानपान और खराब दिनचर्या है। जिसके कारण मोटापा बढ़ने के साथ-साथ की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।  (भूलकर भी न करें इन फूड्स का ज्यादा सेवन, हो जाएंगे गंजे)

अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इस्तेमाल करते है। इन दवाओं का प्रभाव तभी तक रहता है जब तक कि आप इनका इस्तेमाल करते हैं। यदि आप अपना लुक बदलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने आपको बदलना होगा। जिस तरीके से अब तक आपका वजन बढ़ता हैं। अगर ऐसा ही रहा तो आपका कभी भी वजन कम नही होगा। बस ठीक ढंग का खान-पान आपको ध्यान देना होगा। (लहसुन की एक कली खाने से महिलाओं को मिलेगा कई बीमारियों से निजात)

अगर आप भी उन मोटे लोगों में शामिल है। जो पतले होने के लिए अपनी अच्छी खासी जेब ढ़ीली करने के साथ-साथ कड़ी मेहनत की है, लेकिन मोटापा जस का तस है, तो हम आपको नींबू और जीरा से बने एक ऐसे नुस्खा के बारें में बता रहे है। जिससे आसानी से आप मोटापा कम कर सकते है। इसे नुस्खा को सुबह के समय ट्राई करें।

जीरा शरीर में हमारे द्वारा ग्रहण की गयी वसा को शरीर में अवशोषित नहीं होने देता। और गर्म पानी में नींबू शरीर में जमी हुयी चर्बी को काटता है। जिससे आपका मोटापा आसानी से कम हो जाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े नुस्खे के बारें में

Latest Lifestyle News