A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सिर्फ 1 उपाय और गंजे सिर में फिर उग आएंगे बाल

सिर्फ 1 उपाय और गंजे सिर में फिर उग आएंगे बाल

बालों के झड़ने की समस्‍या आम है लेकिन गंजापन एक बीमारी है, इसलिए अगर गंजेपन को शुरूआत में ही ठीक है। जानिए कैसे एक घरेलू उपाय से इस समस्या से निजात पा सकते है।

hair fall- India TV Hindi hair fall

हेल्थ डेस्क: आजकल की लाइफस्टाइल में हम अपने काम में इतने व्यस्त हो गए है कि हम खुद का ख्याल नहीं रख पाते है। खाने-पीने की समस्याओं की बात करे तो हम कुछ भी खाकर अपनी भूख तो मिटा लेते हैं। लेकिन वो खाना स्वास्थ के लिए सही है या गलत इस बारें में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं। जिसके कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और कई बीमारियां उत्पन्न हो जाती है।

पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है। जिसके कारण बालों का झड़ना आम हो गया है। है। जो हर एक दूसरे व्यक्ति में पाई जाती है। बालों का झडना भी काफी गंभीर समस्या है जिसका मुख्य कारण पोषक तत्वों की कमी हो सकता है।

पोषक तत्वो की कमी संतुलित आहार न खाने की वजह से होता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो आपके लिए योगा काफी फायदेमंद हो सकता है। बाल झड़ने का मुख्य कारण हार्मोंस के असंतुलन होने के कारण होता है। जिसके कारण बाल अधिक मात्रा में गिरने लगते है।

अगर आपके एक दिन में 50 से 100 बाल गिर रहे है तो यह आम बात है, लेकिन अगर इससे ज्यादा गिरे तो यह एक समस्या है। या फिर आप गंजे हो गए है, तो इस उपाय को अपनाकर ऐप बाल दोबारा उगा सकते है। जानिए इस घरेलू उपाय के बारें में।

ये भी पढ़ें-

अगली स्लाइड में पढ़े पूरी विधि के बारें में

Latest Lifestyle News