A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ International Yoga Day 2018: करीना, शिल्पा, मलाइका, जैकलीन सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स फिट रखने के लिए करते हैं योगासन

International Yoga Day 2018: करीना, शिल्पा, मलाइका, जैकलीन सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स फिट रखने के लिए करते हैं योगासन

International Yoga Day 2018: मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी, करीना कपूर, जैकलीन फर्नांडीस से लेकर कई बॉलीवुड सेलेब्स अपने को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेते हैं। जिम जाने के अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्स योगा करना ज्यादा करना पसंद करते हैं।

<p>kareena kapoor khan</p>- India TV Hindi kareena kapoor khan

हेल्थ डेस्क: International Yoga Day 2018: मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी, करीना कपूर, जैकलीन फर्नांडीस से लेकर कई बॉलीवुड सेलेब्स अपने आप को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेती हैं। जिम जाने के अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्स योगा करना ज्यादा करना पसंद करते हैं। योग को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है कि यह हमारे संस्कृति, अध्यात्मिक, शारीरिक से जुड़ा हुआ है।

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि योग के कई फायदे हैं ये आपके ब्लड सर्कुलेशन को तेज करने के साथ-साथ आपके बॉडी को टोंड करता है। साथ ही यह आपके बॉडी के पोश्चर के लिए काफी फायदेमंद है। योग करने से पूरे दिन फ्रेश फिल होता है। आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड के 8 ऐसे सेलेब्स के बारे में जो योग करके अपनी बॉडी को ऐसा कर लिया है जिसे देखकर आप उनके सही उम्र का अंदाजा लगा नहीं सकते हैं। क्योंकि वह आज भी उतना ही ग्लैमरस और फिट दिखती हैं।

करीना कपूर

बॉलीवुड की हॉट मॉम करीना कपूर के हॉटनेस के चर्चे तो हर तरफ है। आपको बता दें कि करीना के इस ग्लैमरस अंदाज के पीछे का राज भी योग है। जी हां करीना और उनके पति सैफ अली खान योग से काफी मोटीवेट हैं। इतना ही नहीं करीना अपने को फिट रखने के लिए जिम, डांस के साथ-साथ सप्ताह में 2 दिन योग करती हैं।

करीना कपूर

मलाइका अरोड़ा
मलाइका अरोड़ा की खूबसूरती का तो हर कोई दीवाना है। मलाइका की बॉडी को देखकर आप ये अंदाजा बिल्कुल नहीं लगा सकते हैं कि उनकी उम्र क्या है। आपको बता दें कि 44 साल की मलाइका अपने को फिट रखने के लिए कई तरह की टफ योग करने के साथ एरोबिक्स करती हैं। साथ ही वो ट्रेडिशनल आसन के साथ-साथ डांस भी करती हैं।

शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा तो अपने योगासन के लिए ही फेमस है। शिल्पा के योग करते हुए कई कैसेट्स भी मार्केट में उपलब्ध हैं। शिल्पा अपने को फिट रखने के लिए तरह-तरह के आसन करती हैं जिसे करना काफी मुश्किल है।

अमृता अरोड़ा
एरियल योगा आपके बैलेंस और एकाग्रता बढ़ाने में काफी फायदेमंद है। मलाइक और अमृता अपने को फिट रखने के लिए यही योगासन करती हैं।

हुमा क़ुरैशी 
हुमा कुरेशी अपने फिट को रखने के लिए कई तरह के योगा करती है। साथ ही वह 'हेममॉक' आसन करती है जिसमें अपने पैरों को बांधकर हवा में झूलना होता है।

बिपाशा बसु
बिपाशा बसु अपने को फिट रखने के लिए रोजाना सूर्य नमस्कार और योग करती हैं। 

जैकलिन फर्नांडीस
आज के समय में शायद ही जैकलिन का दीवाना कोई न हो लेकिन जैकलिन के फिटनेस का राज है कई तरह के योग पोज। जैकलिन अपने को फिट रखने के लिए पोल योगा करती हैं। साथ ही वह पोल डांस भी करती हैं।

नरगिस फाकुरी
नरगिस फाकुरी मेडिटेशन और सांस वाली एक्सरसाइज करती हैं। साथ ही वह अपने फिट को रखने के लिए पेट वाली योग और स्ट्रेच वाली एक्सरसाइज भी करती हैं।

Latest Lifestyle News