A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 1 जुलाई राशिफल: महीने का पहला दिन किन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, पढ़ें सोमवार का राशिफल

1 जुलाई राशिफल: महीने का पहला दिन किन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, पढ़ें सोमवार का राशिफल

आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि सोमवार का दिन है। प्रत्येक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मास शिवरात्रि व्रत किया जाता है । जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

<p>राशिफल 2019</p>- India TV Hindi राशिफल 2019

नई दिल्ली: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि सोमवार का दिन है। प्रत्येक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मास शिवरात्रि व्रत किया जाता है । धार्मिक मान्यताओं में जिस प्रकार चतुर्थी तिथि को भगवान गणेश की पूजा का विधान है, उसी प्रकार कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को भगवान शिव की तिथि बताया गया है । कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के दिन देवाधिदेव भगवान शंकर की पूजा करने से बहुत कुछ मिल सकता है । आज के दिन भगवान शंकर के निमित कुछ उपाय करने से विभिन्न राशि वालों की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि- आज आप अपने भविष्य को लेकर विचार करेंगे । आप अपने करियर को बेहतर बनाने के बारे में सोच सकते हैं । कार्यस्थल पर सबके साथ आपके संबंध बेहतर होंगे । आर्थिक रूप से आपको माता-पिता का सहयोग मिलेगा । आसपास के लोगों को किसी काम के लिए आपकी ज़रूरत पड़ सकती है । आपके लिए कहीं बाहर की यात्रा के योग भी बन रहे हैं । सेहत के मामले में आज आप अच्छा महसूस करेंगे । आपके प्रेम संबंध मज़बूत होंगे । ऑफिस में आपको किसी काम के लिए पुरस्कार मिल सकता है। आज आप हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे । श्री गणेशाय नमः मंत्र का 11 बार जप करें, सफलता आपके कदम चूमेगी ।

वृष राशि-  आज के दिन आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए । व्यापार में धीमी गति से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है । आपके कुछ काम आज अटक सकते हैं, लेकिन जीवनसाथी की मदद से सब कुछ ठीक भी हो सकता है । आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैय्या अपनाने की ज़रूरत है । आप अपनी स्किलस को बढ़ाने की कोशिश करेंगे । आपको शाम के समय किसी समारोह में जाने का मौका मिल सकता है । आपको वहां पर अपने कुछ पुराने दोस्त भी मिल सकते हैं । पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा  मन्दिर में एकाक्षी नारियल अर्पित करें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी ।

Latest Lifestyle News