Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 17 अप्रैल राशिफल: उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में...

17 अप्रैल राशिफल: उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में बन रहे है 2 शुभ योग, मेष, वृश्चिक और तुला राशि का कुछ ऐसा बीतेगा दिन

आज चैत्र शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बुधवार का दिन है। आज के दिन प्रेम का प्रतीक श्री अनंग त्रयोदशी व्रत है। आज के दिन भगवान शिव और माता पार्वती के साथ ही कामदेव और रति की पूजा का विधान है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 16 Apr 2019, 18:56:20 IST

धर्म डेस्क: आज चैत्र शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बुधवार का दिन है। आज के दिन प्रेम का प्रतीक श्री अनंग त्रयोदशी व्रत है। आज के दिन भगवान शिव और माता पार्वती के साथ ही कामदेव और रति की पूजा का विधान है। साथ ही बता दूं कि आज प्रदोष व्रत भी है। आज रात 11 बजकर 36 मिनट तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा और शाम 06 बजकर 31 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा। उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र और ध्रुव योग, दोनों ही सूर्यदेव से संबंध रखते हैं। ये दोनों सूर्यदेव के अधीन आते हैं। अतः आज के दिन सूर्यदेव को प्रणाम करके उनका आशीर्वाद जरूर लेना चाहिए।

मेष राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कहीं बाहर यात्रा का योग बन रहा है। परिवार के किसी सदस्य के साथ मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं, तो संबंधित क्षेत्र से जुड़े लोगों से एक बार सलाह जरूर ले लें।  माता-पिता के आशीर्वाद से आज आपको काम में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। दूसरों पर आपके काम और व्यवहार का पॉजिटिव असर पड़ेगा। पैसों से जुड़ा कोई पुराना लेन-देन आज फायदेमंद साबित हो सकता है। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा। गणेश जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं, आपको हर काम में अच्छे परिणाम मिलेंगे। (Mahavir Jayanti 2019: जानें आखिर क्यों मनाई जाती है महावीर जयंती, साथ ही जानिए इसकी पूरा इतिहास)

वृष राशि
आज का दिन शानदार रहने वाला है। जो लोग जॉब कर रहे हैं, आज उन्हें अपने किसी काम के लिये इन्क्रीमेंट मिल सकता है। वहीं जो लोग जॉब की तलाश में हैं, उनकी तलाश आज पूरी हो सकती है। आज आप किसी कम्पनी में इंट्रव्यू के लिये जा सकते हैं। आपका उत्साह बना रहेगा। मन में नई चीज़ों को जानने के लिये उत्सुकता भी रहेगी। आपके भाई-बहन काम में आपकी पूरी मदद करेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में प्यार बना रहेगा। आप उन्हें कोई ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं। मन्दिर में हरे मूंग का दान करें, आपका उत्साह बना रहेगा। (Mahavira Jayanti 2019: महावीर स्वामी के अनमोल वचन, जो बदल देंगे आपकी जिंदगी)

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन