A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 17 जून राशिफल: कन्या राशि पर किस्मत मेहरबान, इन राशियों की चमकेगी किस्मत वही ये लोग रहें सतर्क

17 जून राशिफल: कन्या राशि पर किस्मत मेहरबान, इन राशियों की चमकेगी किस्मत वही ये लोग रहें सतर्क

आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और सोमवार का दिन है। आज देव स्नान पूर्णिमा है। दरअसल ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को देव स्नान पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

<p>राशिफल</p>- India TV Hindi Image Source : PIXABY राशिफल

नई दिल्ली: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और सोमवार का दिन है। आज देव स्नान पूर्णिमा है। दरअसल ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को देव स्नान पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है। वैसे पूर्णिमा का व्रत तो कल के दिन ही किया जा चुका है, आज के दिन केवल स्नान-दान की प्रक्रिया की जाएगी। आज के दिन भगवान जगन्नाथ की जलयात्रा निकाले जाने की भी परंपरा है। इसके अलावा आज के दिन दाक्षिणात्यों के वट सावित्री व्रत का आखिरी दिन है। साथ ही आज बिल्व त्रिरात्रि भी है। आज के दिन बिल्व, यानी बेल के पत्तों से उमा-महेश्वर की पूजा का विधान है। अतः आज हम देव स्नान पूर्णिमा, बिल्व त्रिरात्रि आदि के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि - आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा । किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आने की संभावना है । वहां आप कॉफी इंज्वाय करेंगे । ऑफिस में आपके काम की बॉस तारीफ करेंगे । मैथ्स स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है । आपको एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिलेगा । घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा । सोसाइटी के लोग आपसे घर पर मिलने आ सकते हैं । इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा । शिवलिंग पर जल अर्पित करें, सफलता आपके कदम चूमेगी । 

वृष राशि - आज आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा । आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी अधिक मज़बूत होगा । परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे । आपका कोई खास काम पूरा होगा । आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे । धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे । साथ ही आपको अपनी मेहनत का फल भी अवश्य मिलेगा । किसी नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा । शिव चालीसा का पाठ करें, संतान का सहयोग मिलता रहेगा । 

Latest Lifestyle News