Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 30 अप्रैल राशिफल: मंगलवार का दिन...

30 अप्रैल राशिफल: मंगलवार का दिन इन राशियों के जीवन में आ सकता है संकट, करें विष्णु जी की पूजा तो होगा शुभ

30 अप्रैल राशिफल: आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा और व्रत करने का विधान है। कहते हैं इस व्रत को करने से व्यक्ति को हर संकट से छुटकारा मिलता है और सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन। 

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 29 Apr 2019, 18:47:19 IST

धर्म डेस्क: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और मंगलवार का दिन है। वैशाख कृष्ण पक्ष की एकादशी को वरूथिनी एकादशी के नाम से जाना जाता है। आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा और व्रत करने का विधान है। कहते हैं इस व्रत को करने से व्यक्ति को हर संकट से छुटकारा मिलता है और सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।  

मेष राशि
आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। उनके साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। पिता के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा। शाम तक कोई अच्छी खबर मिलने के संकेत हैं। आज आपको धन लाभ के कई मौके मिलेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आज बच्चों के साथ किसी मनोरंजक जगह पर यात्रा हो सकती है। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपकी मान- प्रतिष्ठा में भी बढ़ोरी होगी। हनुमान चालीसा का पाठ करें, सभी काम सफल होंगे।  

ये भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल 29 अप्रैल से 5 मई: महीने का अंतिम सप्ताह कुछ तरह है गुजरेगा, जानिए किन राशियों के लिए रहेगा खास

वृष राशि
आज का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा। किसी बिजनेस डील के लिए विदेश में जाने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में आज हर किसी से आपका व्यवहार बेहतर  बना रहेगा। इस राशि के प्राईवेट नौकरी करने वालों को सीनियर्स का पूरा-पूरा सपोर्ट मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में आज फैसला आपके पक्ष में आएगा। इससे मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आपकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का मौका मिलेगा। मंदिर में शहद की शीशी दान करें, जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन