A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 6 अक्टूबर राशिफल: मिथुन राशि वालों की हो सकती है शादी, जानिए बाकी राशियों का हाल

6 अक्टूबर राशिफल: मिथुन राशि वालों की हो सकती है शादी, जानिए बाकी राशियों का हाल

आज आश्विन शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और रविवार का दिन है । आज नवरात्रि का आठवां दिन है। अष्टमी तिथि कल यानि कि 05 अक्टूबर की सुबह 09 बजकर 52 मिनट से शुरू हो हुई थी। जानिए इंदु प्रकाश से बाकी राशियों का हाल...

<p>राशिफल 2019</p>- India TV Hindi राशिफल 2019

आज आश्विन शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और रविवार का दिन है । आज नवरात्रि का आठवां दिन है। अष्टमी तिथि कल यानि कि 05 अक्टूबर की सुबह 09 बजकर 52 मिनट से शुरू हो हुई थी और आज, यानि 06 अक्टूबर की सुबह 10 बजकर 55 मिनट तक रहेगी । साथ ही आज नवरात्र उत्सव का आठवां दिन है । आज के दिन दुर्गा की आठवीं शक्ति माता महागौरी की पूजा की जायेगी । इनका रंग पूर्णतः गोरा होने के कारण इन्हें महागौरी कहा जाता है।

आज के दिन महागौरी की उपासना करने से धन- सम्पत्ति में वृद्धि होती है और व्यक्ति के अंदर असंभव को संभव बनाने की शक्ति उत्पन्न होती है । साथ ही कल यानि कि 05 अक्टूबर की दोपहर 01 बजकर 18 मिनट से शुरू होकर आज यानि 06 अक्टूबर की दोपहर 02 बजकर 03 मिनट तक पूर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा । पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र  आकाश मंडल में 20वें नंबर पर है । पूर्वाषाढ़ा का अर्थ विजय से पूर्व होता है । पंच तत्वों में से पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र को वायु तत्व के साथ जोड़ा जाता है। इस नक्षत्र में जन्में जातक भाग्यवान होते है । इस में सहयोग भावना बहुत होती है, जिसके चलते वह लोगों में प्रसिद्ध भी पाता है।

मेष राशि - आज आपका दिन बढ़िया रहेगा । कुछ महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है । पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा । अधूरे काम पूरे हो जायेंगे । इस राशि के अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है । आज अपने व्यक्तित्व के दम पर आगे बढ़ेंगे ।  आप कुछ लोगों को अपने फेवर में कर सकते हैं, जिसका पूरा फायदा आपको मिलेगा । सफर के दौरान किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे मिलकर आपको बेहद खुशी महसूस होगी । मंदिर में कपूर की डिब्बी दान करें, आपकी यात्रा सुखद रहेगी । 

वृष राशि - आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा । आज कुछ नया करने का दिन है । अगर आप सूझ-बूझ से काम लेंगे, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं । आप मेहनत और धैर्य से लक्ष्य हासिल कर लेंगे । कोई दूर का रिश्तेदार आपके घर मिलने आ सकता है । इस राशि के जो लोग विवाहित हैं, आज उन्हें संतान प्राप्ति का सुख मिलेगा।  आज कंप्यूटर पर  ध्यान से काम करें , कुछ डीलिट हो सकता है ।  बड़ों का पैर छूकर आशीर्वाद लें, पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा । 

Latest Lifestyle News