A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल Monthly Horoscope: फरवरी के 28 दिन इन राशियों के लिए खास, जानिए आपका कैसा बितेगा ये माह

Monthly Horoscope: फरवरी के 28 दिन इन राशियों के लिए खास, जानिए आपका कैसा बितेगा ये माह

फरवरी 2018 में हर राशि के जातकों के लिए खास होगी। इस माह कई ग्रह राशि परिवर्तन करेगेे। जिसका असर हर राशि में अच्छा और बुरा पड़ेगा। जानिए कैसा रहेगा आपका माह...

febuary 2018 horoscope

कुंभ राशि
फरवरी माह के आरंभ में सूर्य, बुध व शुक्र आपकी राशि से 12वें भाव में गोचर कर रहे हैं जो कि आपके व्यय का स्थान है। ग्रहों की चाल कहती है कि इस माह की शुरुआत आपके लिये काफी खर्चीली रहने के आसार हैं। हो सकता है यह खर्च आप यात्रा के दौरान भी करें। विशेषकर शुक्र के प्रभाव से पहले सप्ताह में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं जिसमें आप अनावश्यक व्यय करें।

इस समय आपके पास आमदनी तो होगी लेकिन अपने खर्चों के कारण बचत के बारे में हो सकता है आप न सोच सकें। रोमांटिक जीवन में आप एंजॉय कर सकते हैं। पहले सप्ताहांत पर शुक्र अपनी राशि बदल कर आपकी ही राशि में आ जायेंगें इस समय यदि किसी बात को लेकर विवाद चला हुआ है तो उसका समाधान निकलने के प्रबल आसार हैं।

स्त्री पक्ष से सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है वह आपकी कोई मित्र या नजदीकी रिश्तेदार भी हो सकती हैं। आपका रोमांटिक जीवन अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। कुछ प्रेमी युगल प्रेम जीवन से पारिवारिक जीवन में प्रवेश कर सकते हैं। प्रेम विवाह के प्रयास में उन्हें सफलता मिल सकती है। व्यावसायिक तौर पर भी आपका प्रदर्शन उम्दा रहने की उम्मीद की जा सकती है।

माह के मध्य में सूर्य व बुध भी आपकी ही राशि में प्रवेश करेंगें। सोच समझकर किये गये कार्यों में आपको लाभ मिलने के संकेत हैं विशेषकर निवेश संबंधी निर्णय यदि सही विचार विमर्श के बाद लिये गये हैं तो आपको प्रोफिट हो सकता है। कुछ नया करने से हिचकिचाएं नहीं, सफलता मिल सकती है। आपका आत्मबल भी सूर्य के प्रभाव से काफी मजबूत रहने के आसार हैं। हालांकि कामकाजी व्यस्तताओं से इस समय आपका रोमांटिक जीवन प्रभावित हो सकता है।

स्वास्थ्य सामान्य बने रहने की संभावना है। हालांकि बुध आपको सचेत कर रहे हैं कि काम में अपना मन लगाये रखें, इधर ऊधर या फालतू की बातों में समय व ऊर्जा बर्बाद न करें। अन्यथा कार्यस्थल एवं व्यवसाय में प्रतिस्पर्धी आप पर हावि हो सकते हैं। साथ आपके लिये ज्योतिषाचार्यों की सलाह है कि इस समय कर्म करने में विश्वास रखें मात्र भाग्य के भरोसे बैठे रहने से बात बिगड़ सकती है। वित्तीय स्थिति पर नज़र रखने की आवश्यकता रहेगी लेकिन व्यक्तिगत जीवन में सौहार्द कायम रहने के प्रबल आसार हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News