A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 नवंबर: इस सप्ताह सूर्य और गुरु का शुभ संयोग, इन राशियों को मिलेगा अचानक धनलाभ

साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 नवंबर: इस सप्ताह सूर्य और गुरु का शुभ संयोग, इन राशियों को मिलेगा अचानक धनलाभ

साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 नवंबर: इस सप्ताह सूर्श राशि परिवर्तन करेगा। जो कि वृश्चिक राशि से आकर गुरु राशि पर जाएगा। गुरु इन दिनों वैसे भी अस्त में चले गए है। जिसके कारण हर राशि पर इसका प्रभाव पड़ेगा। जानिए नवंबर का यह सप्ताह कैसा बीतेगा।

Weekly Horoscope

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिये सप्ताह की शुरुआत में ही सप्तम भाव में शनि व चंद्रमा की युति से विषयोग बन रहा है। इस हफ्ते आपकी रोमांटिक लाइफ संघर्ष भरी रह सकती है। छोटी-छोटी बातों को लेकर लाइफ पार्टनर से भीड़ सकते हैं। अपने व्यवहार में थोड़ा परिवर्तन लाने व अपने पार्टनर की भावनाओं को समझने का प्रयास करें तो समय अच्छा रह सकता है।

सप्ताह के मध्य में चंद्रमा अष्टम भाव में केतु के साथ होंगे। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा भाग्य स्थान में गोचररत होंगे। इस समय आप स्वयं को सौभाग्यशाली समझ सकते हैं। कोई बड़ी उपलब्धि भी आप हासिल कर सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा कर्मभाव में रहेंगें।

वीकेंड पर आप अपने टारगेट पूरे कर सकते हैं। अंतिम दिनों में ही सूर्य राशि परिवर्तन कर आपकी राशि से पंचम भाव से गोचर कर छठे भाव में प्रवेश कर रहे हैं। स्वास्थ्य संबंधि परेशानियों से आपको निजात मिल सकती है। साथ ही अपने प्रतिद्वंदियों पर भी आपका पलड़ा भारी रह सकता है।

कर्क राशि
आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा सप्ताह के आरंभ में छठे घर में शनि के साथ विषयोग बना रहे हैं। शत्रुओं से सावधान रहें साथ ही अपनी सेहत में भी आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा केतु के साथ सप्तम भाव में रहेंगें। इस समय रोमांटिक लाइफ में आपको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर विवाहित जातकों के दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

केतु आपके बीच गलतफहमियां बढ़ा सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि कही-सुनी बातों पर विश्वास न करें। प्रत्यक्ष को ही प्रमाण माने तो बेहतर रहेगा। सप्ताह के उतर्राध में अष्टम भाव में चंद्रमा सेहत पर ध्यान देने का आग्रह कर रहे हैं। खान-पान व विश्राम का ध्यान रखें। सप्ताह के अंतिम दिनों में भाग्यस्थान में चंद्रमा भाग्योदय के संकेत कर रहे हैं।

वीकेंड पर ही सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में बुध व गुरु के साथ होंगे। बड़े बुजूर्गों की सेवा का फल आपको मिल सकता है। हालांकि पूरी संभावनाएं हैं कि पिता या पितातुल्य किसी व्यक्ति से आपके मतभेद बढ़ें। जो जातक किसी साक्षात्कार के परिणाम की प्रतिक्षा में हैं उन्हें सकारात्मक जवाब मिल सकता है। नौकरी की संभावनाएं बन रही हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News