A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 5 फरवरी को मंगल कर रहा है मेष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर रहेंगे संकट के बादल

5 फरवरी को मंगल कर रहा है मेष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर रहेंगे संकट के बादल

 माघ शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और मंगलवार का दिन है। आज रात 11 बजकर 48 मिनट पर मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 22 मार्च को दोपहर 03 बजकर 05 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। जानें क्या पड़ेगा आरता राशि पर असर।

mars transit aries 0n 5 febuary 2019

सिंह राशि
मंगल आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने भाग्य से लाभ पाने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। आपके काम मन मुताबिक पूरे होने में समय लग सकता है। आपका ध्यान धार्मिक चीज़ों से थोड़ा हट सकता है। माता-पिता आपकी किसी बात का बुरा मान सकते हैं। इसके अलावा जीवन में सुख-साधन जुटाने के लिये
आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अत: 22 मार्च तक मंगल के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए बड़े भाई या जो आपके लिये बड़े भाई जैसे हैं, उनका सम्मान करें और उनके कार्यों में हर संभव मदद करें। ऐसा करने से आपको भाग्य से लाभ मिलेगा।

कन्या राशि
मंगल आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। इस दौरान किसी भी मामले में शत्रु आपसे जीतने में असमर्थ होगा। लेकिन मंगल के इस गोचर में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल के गोचर से जातक अस्थायी रूप से मांगलिक कहलाता है, यानी आपके आठवें स्थान पर मंगल के इस गोचर से आप 22 मार्च तक अस्थायी रूप से मांगलिक कहलायेंगे।

ऐसे में अगर आप विवाहित हैं, तो आपको इस बात पर विशेष ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर जा रहा है। अगर हां तो ठीक है, अन्यथा मंगल के इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए। अतः 22 मार्च तक मंगल के अस्थायी तौर पर मांगलिक प्रभाव से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए किसी जरूरतमंद को खाना खिलाएं। ऐसा करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और आपको मंगल के अशुभ फलों के प्रभाव से भी छुटकारा मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News