Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल मासिक राशिफल: जानें अप्रैल माह आपकी किस्मत के सितारों के लिए अच्छा है या बुरा

मासिक राशिफल: जानें अप्रैल माह आपकी किस्मत के सितारों के लिए अच्छा है या बुरा

Monthly Horoscope April 2019: हिंदू पंचाग के अनुसार अप्रैल माह हिंदू नववर्ष का आखिरी माह है। इस महीने नववर्ष संवत् 2076 आरंभ हो रहा है। इसके साथ ही नवरात्र भी इसी माह पढ़ रहे है। जानें राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका अप्रैल माह।

2019 April Monthly Horoscope

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों का हेल्थ ठीक रहेगा। लेकिन इस समय आपको आलस्य से बचना होगा। व्यायाम से आपको लाभ मिल सकता है इसे अपने रूटीन में शामिल करें। आपके लिये यह समय प्रेम में पड़ने का है। आपके जीवन में कोई युवक या युवती आ सकती है। प्रेम संबंध अच्छे बने रहने की पूरी संभावना है।

जो जातक शादीशुदा हैं, उन्हें माह के शुरुआती पंद्रह दिनों तक थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। ऐसी कोई बात या काम साथी के संग न करें जिससे उसे ठेस पहुंचे। अन्यथा बीना कारण ही आप अपनी खुशियों में जहर धोलने का काम करेंगे।

जहां तक हो सके साथी की इच्छा को पूरा करने का प्रयास करें। जो जातक व्यापार करने हैं उनके लिए शुरुआत थोड़ी धीमी रह सकती है लेकिन पूरे फोकस के साथ लगन व मेहनत से आगे बढ़ेंगें तो सफलता संभव प्राप्त होगी। नौकरीपेशा वाले जातकों के लिये समय अच्छा रहने वाला है।

नया जॉब पाने या पूराना जॉब चेंज करने में सफलता हाथ लग सकती है, बशर्ते आप अपनी प्रतिभा का सही से प्रदर्शन कर पायें। इस माह में अधिक धन व्यय होने के योग आपके लिये बन रहे हैं।

फीजूलखर्ची से बचे। इसके अलावा यदि आप इस समय प्रोपर्टी आदि में धन निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिये लाभकारी हो सकता है। एक बात का ध्यान रहे अपने विवेक का उपयोग कर विवेश करें, किसी के बातों में न आएं।

कर्क राशि
इस राशि के जातकों के लिए यह समय हेल्थ के मामले में सामान्य रहने के आसार हैं। सेहत का ध्यान रखें, सावधानी में ही बचाव है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें। घर का ही भोजन ग्रहण करें। बाहर खाने से बचे। लव लाइफ की बात करे तो जातको के लिए यह समय थोड़ा चुनौतिपूर्ण रहने वाला है।
अगर आप अपने पार्टनर को किसी तरह से धोखे में रख रहे हो तो आपकी पोल खुल सकती है अन्यथा कोई दिक्कत नहीं है। थोड़ा सजग रहें। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें। शादीशुदा जातक भी किसी अन्य व्यक्ति के बहकावे में आने से बचें।

हो सकता है कोई करीबी आपको आपके साथी के प्रति गलत जानकारी दे कर बहका दे, किसी बात पर भरोसा करने से पहले उस बात की जड़ तक जाएं। उसके बाद ही भरोसा करें। इससे आप अपने संबंध को बचाने सफल होगें और सुखी जीवन व्यतीत करेंगें।

इस माह में व्यापार थोड़ा धीमा रहने के आसार हैं, लेकिन मेनहत से आप इसमें तेजी ला सकते हैं। उचित निर्णय लेने पर व्यापार में वृद्धि होने के आसार हैं। नौकरीशुदा जातकों के लिये लाभ का समय है।

ऑफिस में प्रमोशन हो सकता है या वेतन में वृद्धि हो सकती है। जो जातक अभी भी रोजगार की तलाश में हैं उनके लिये भी रोजगार के अवसर सुलभ हो सकते हैं। फाइनेंस की बात करें तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने के आसार इस माह में दिखाई दे रहे हैं। सही फैसले लें।

 अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News