A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल Monthly Horoscope July 2018: जानिए जुलाई माह में किसकी चमकेगी किस्मत

Monthly Horoscope July 2018: जानिए जुलाई माह में किसकी चमकेगी किस्मत

मासिक राशिफल जुलाई 2018 में कई जातकों की किस्मत चमकने वाली है। इसके अलावा इस माह मंगल वक्री होगा। इसके साथ ही सूर्य कर्क राशि में गोचर होगा। इसके अलावा कर्क सिंह राशि में प्रवेश करेगा। जिससे हर राशि के जातकों की लाइफ में प्रभाव पड़ेगा। जानिए कैसा बीतेगा आपका यह माह।

Image Source : ptiMonthly Horoscope july 2018

तुला राशि
इस माह के आरंभ में राशि स्वामी शुक्र आपकी राशि से कर्मभाव में बुध व राहू के साथ विराजमान हैं। वैसे तो यह समय आपके लिये कड़ी मेहनत का फल देने वाला रह सकता है। कामकाजी जीवन में आप अच्छा कर सकते हैं।

पदोन्नति की संभावनाएं भी बन रही हैं। लेकिन राहू के साथ रहने से हो सकता है कुछ क्षेत्रों से आपको निराशाजनक जवाब मिलें। इस माह आपकी राशि से सुख भाव में मंगल वक्री होकर गोचर कर रहे हैं। यह भी आपके जीवन में सुख व समृद्धि में कुछ समय के लिये अभाव दिखा सकते हैं। हो सकता है सामर्थ्य के बावजूद भी किसी चीज से वंचित रहें। राशि स्वामी शुक्र जल्द ही कर्मभाव से लाभ घर में आ जायेंगें। यह आपके लिये बहुत ही शानदार समय कहा जा सकता है। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

फाइनेंशियली भी संकेत अच्छे ही हैं। इस समय धन निवेश करने का विचार भी बना सकते हैं। विवाह बंधन में बंधने के लिये उचित समय है। जो जातक प्रेम से वंचित हैं उनकी लाइफ में प्यार का फूल खिल सकता है। इसके कुछ समय पश्चात ही आपकी राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे बृहस्पति भी मार्गी हो रहे हैं। इससे आपके कामाकाजी जीवन में एक तेजी आ सकती है।

रुके हुए कार्य भी सिरे चढ़ने के आसार नज़र आ रहे हैं। कार्य को लेकर स्थान भी बदलना पड़ सकता है। सूर्य देव की बात करें तो माह के पहले पखवाड़े में सूर्य भाग्य स्थान में रहेंगें। भाग्य का आपको पूरा साथ रहेगा। घर पर किसी मांगलिक कार्य का आयोजन भी हो सकता है। माह के उतर्राध में सूर्य कर्मभाव में राहू व बुध के साथ आ जायेंगें। प्रोफेशनल लाइफ तो अच्छी कही जा सकती है लेकिन आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। मिथ्यारोपों से भी सचेत रहें। हालांकि वरिष्ठ कर्मियों व अधिकारियों का आपको सहयोग भी मिल सकता है।

वृश्चिक राशि

आपकी राशि के स्वामी मंगल माह के आरंभ में पराक्रम भाव में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं। भाग्य का साथ आपको इस समय मिल सकता है। सफलता आपको मिलेगी लेकिन इसके लिये कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी। इस माह के आरंभ में ही बुध आपकी राशि से भाग्य स्थान में शुक्र व राहू के साथ गोचर कर रहे हैं जिसके संकेत हैं कि कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। रोमांटिक लाइफ भी बहुत अधिक उत्साहजनक नहीं कही जा सकती फाइनेंशियल लॉस के संकेत भी मिल रहे हैं। लेकिन परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जल्द ही शुक्र आपकी राशि से कर्मभाव में प्रवेश करेंगें।

दसवें भाव में शुक्र के आने से आपके व्यावसायिक जीवन में पेश आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं। कार्योन्नति के योग भी आपके लिये इस समय बन सकते हैं। रोमांटिक लाइफ में भी एक नई ताजगी महसूस कर सकते हैं। इसके कुछ समय पश्चात ही बृहस्पति भी 12वें भाव में वक्री से मार्गी हो जायेंगें। यह समय निवेश करने के लिये बहुत ही उपयुक्त रहने वाला है। भौतिक सुख-सुविधाओं की अभी तक कमी खल रही थी तो इस समय वह दूर हो सकती है। प्रतिद्वंदियों पर भी आपका पलड़ा भारी रहने के आसार हैं। साथ ही स्वास्थ्य भी बेहतर रहने के आसार हैं।

माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से अष्टम भाव में रहेंगें। जो कहीं न कहीं एक डर आपके मन में बने रहने के संकेत कर रहे हैं। आपका आत्मविश्वास थोड़ा कम रहेगा। लेकिन घबराएं नहीं खुद पर भरोसा रखें। कड़ी लग्न व मेहनत से कार्य करें सफलता अवश्य मिलेगी।

माह के उतर्राध में सूर्य भाग्य स्थान में बुध व राहू के साथ होंगे। समय तो अनुकूल लग रहा है। भाग्य का साथ भी है। धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। लेकिन कहीं न कहीं सूर्य के राहू के साथ होने से ग्रहण दोष भी बन रहा है जिससे हो सकता है अपेक्षानुसार परिणाम आपको माह के उतर्राध में न मिलें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News