A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल प्लूटो ग्रह हो चुका है धनु राशि का वक्री, जानें 3 अक्टूबर तक कैसा रहेगा 12 राशियों पर इसका असर

प्लूटो ग्रह हो चुका है धनु राशि का वक्री, जानें 3 अक्टूबर तक कैसा रहेगा 12 राशियों पर इसका असर

प्लूटो को धनु राशि में वक्री हुए आज पूरे 30 दिन हो चुके हैं। जी हां, बीते 24 अप्रैल को रात 12 बजकर 15 मिनट पर प्लूटो धनु राशि में वक्री हुआ था, जो कि अभी भी अपनी वक्री स्थिति में ही है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

Pluto retrograde in sagittarius

सिंह राशि
वक्री प्लूटो आपके पांचवें भाव में गोचर करेगा। वक्री प्लूटो के इस गोचर सेआप प्रैक्टिकल चीज़ों पर ज्यादा फॉक्स करेंगे। इस दौरान आपको मशीनों से एक अलग ही प्यार होगा, लेकिन ये भी उतना ही सच है कि आप किसी भी चीज़ से बस उतना ही लगाव रखेंगे,जितने में आपका काम हो जाये। उसके अलावा आपको किसी चीज़ से कोई मतलब नहीं होगा। 3 अक्टूबर तक आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की जरूरत है। संतान के मामले मेंप्लूटो का ये गोचर बड़ा ही लाभदायक सिद्ध होगा। अगर आपकी संतान आई.टी क्षेत्र से जुड़ी है, तो उसे नौकरी के लिये विदेश से ऑफर मिल सकता है। अतः 3 अक्टूबर तक वक्री प्लूटो केशुभ फल पाने के लिये और अशुभ फलों से बचे रहने के लिए चांदी से बना हाथी घर में रखें या फिर घर के प्रवेश द्वार की दहलीज पर कपड़ा बिछाकरउसके नीचे चांदी का पतरा, यानी छोटा-सा चौकोर टुकड़ा दबाएं। इससे आपको और आपकी संतान, दोनों को लाभ होगा।

कन्या राशि
वक्री प्लूटो आपके चौथे भाव में गोचर करेगा। इस गोचर से कार्यस्थल परआपका वर्चस्व बढ़ेगा। आपको नई चीज़ों को सीखने का मन करेगा। साथ ही आज से 3 अक्टूबर के बीच आपको नये वाहन और भवन का सुख मिल सकता है। आपको काम की कई बड़ीजिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं, जिन्हें आप बखूबी निभायेंगे। अतः वक्री प्लूटो के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये -- 3 अक्टूबर तक चांदी की कोई चीज़ पहनकर रखें और 400 ग्राम सूखा धनिया बहते पानी मेंप्रवाहित करें। इससे आपको हर तरह का सुख मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें

Latest Lifestyle News