A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल सूर्य कर रहा है कन्या राशि में प्रवेश, गोचर से आपकी राशि का होगा ये हाल

सूर्य कर रहा है कन्या राशि में प्रवेश, गोचर से आपकी राशि का होगा ये हाल

सूर्य के इस गोचर का सिर्फ कन्या राशि पर ही नहीं बल्कि हर राशि पर कुछ ना कुछ प्रभाव जरूर पड़ेगा। जानें अपनी राशि का हाल।

 sun transit virgo 17 september- India TV Hindi sun transit virgo 17 september

आश्विन कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि व मंगलवार का दिन है। इसके साथ ही अश्विनी नक्षत्र है जो पूरा दिन व पूरी रात रहेगा। इसके अलावा ध्रुव योग भी है जो रात 11 बजकर 21 मिनट तक रहेगा। वहीं संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी का व्रत भी है। इसके अलावा मंगलवार को सूर्य की कन्या संक्रांति है। जिस दिन सूर्यदेव किसी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं उस दिन सूर्य की संक्रांति होती है। संक्रांति का पुण्यकाल बेहद विशेष माना जाता है। सूर्य की कन्या संक्रांति में पुण्यकाल सूर्योदय से संक्रांति यानि दोपहर 01 बजकर 03 मिनट तक है। पुण्यकाल में पवित्र नदियों में स्नान का विशेष महत्व है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार सूर्य के इस गोचर का सिर्फ कन्या राशि पर ही नहीं बल्कि हर राशि पर कुछ ना कुछ प्रभाव जरूर पड़ेगा। जानें अपनी राशि का हाल।

मेष राशि
सूर्य का आपकी जन्मपत्रिका के छठें भाव में गोचर हुआ है। आपकी जन्मपत्रिका में सूर्य शुभ घर का मालिक है। लिहाज़ा इस भाव में सूर्य का गोचर आपके लिए शुभ फल देनेवाला साबित होगा। आपके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है। आप आने वाले समय में अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, उनका सहयोग हर जगह आपको मिलता रहेगा। इसके साथ ही आपके स्वास्थ्य में बढ़ोतरी होगी। शत्रुओं को परास्त करने में आप सफल होंगे। अतः सूर्य के इस गोचर में शुभ फलों की प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए बाजरे का दान करें। आपको शुभ फलों की प्राप्ति होती रहेगी।

17 सितंबर राशिफल: वृष राशि के सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स को मिलेगा बड़ा लाभ, जानें बाकी राशियों का हाल

वृष राशि
आपकी जन्मपत्रिका के पांचवे भाव में सूर्य का गोचर हुआ है। इस भाव में सूर्य का गोचर शुभ फल देने वाला है। पांचवां भाव संतान, विद्या व विवेकसे जुड़ा होता है। लिहाज़ा सूर्य के इस भाव में गोचर से आपको संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। इस राशि के छात्रों के लिए भी ये गोचर शुभ फल देने वाला साबित होगा। आपको अपनीपढ़ाई के क्षेत्र में सफलता निश्चित रूप से मिलेगी। लवमेट के साथ भी आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। अतः सूर्य के इस गोचर में शुभ फलों की प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए आपको कोई पक्षी घर में जरूर पालना चाहिए।

Vishwakarma Puja 2019: 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, महत्व और मंत्र

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News