Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल शुक्र कर चुका है मीन राशि...

शुक्र कर चुका है मीन राशि पर प्रवेश, वृष से लेकर वृश्चिक राशि के जातक रहें संभलकर हो सकता है भारी नुकसान

15 अप्रैल की रात 01 बजकर 04 मिनट पर शुक्राचार्य मीन राशि में प्रवेश कर गया है और 10 मई को शाम 07 बजकर 09 मिनट तक शुक्राचार्य यहीं पर रहेंगे। जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 16 Apr 2019, 11:54:10 IST

धर्म डेस्क: 15 अप्रैल की रात 01 बजकर 04 मिनट पर शुक्राचार्य मीन राशि में प्रवेश कर गया है और 10 मई को शाम 07 बजकर 09 मिनट तक शुक्राचार्य यहीं पर रहेंगे। आपको बता दूं कि शुक्र मीन राशि में उच्च का होता है, जबकि कन्या राशि में ये नीच का होता है। अतः शुक्र आज के दिन अपने उच्च स्थान पर गोचर करने जा रहा है। आपको ये भी बता दूं कि शुक्र सबसे ज्यादा हमारे जीवन में दाम्पत्य संबंधों पर, पारिवारिक सुख पर और सेहत के मामले में हमारी त्वचा पर सबसे अधिक असर डालता है। अतः आज से लेकर 10 मई तक शुक्र के मीन राशि में गोचर से बाकी राशियों पर क्या असर होगा, शुक्राचार्य उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि
शुक्र का ये गोचर आपके बारहवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको काम में लाभ मिलेगा। आप बहुत-से मामलों में सुखी रहेंगे। आपको शैय्या सुख का भी पूरा लाभ मिलेगा। रात के समय आपको अच्छी नींद आयेगी। आपके पास धन लाभ के मौके आयेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि 10 मई तक आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। अचानक से किसी काम के लिये आपको ज्यादा पैसों की जरूरत पड़ सकती है। अतः 10 मई तक शुक्र की स्थिति को ठीक बनाये रखने के लिये और किसी भी तरह की निगेटिव सिचुएशन से बचने के लियए आपको घर की थोड़ी-सी धूल लेकर घर से दूर किसी विराने में दबानी चाहिए। इससे आपको काम में लाभ मिलेगा।

वृष राशि
शुक्र का ये गोचर आपके ग्यारहवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको धन लाभ होगा। आपको कमाई के नये जरिये मिलेंगे। आपका रूप-सौन्दर्य बना रहेगा। इस दौरान आप बचपन की किसी बात का बार-बार ध्यान कर सकते हैं। आप अपनी यादों में खोये रहेंगे। आपके स्वभाव में कुछ बदलाव भी आ सकते हैं। 10 मई तक आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है। अतः 10 मई तक शुक्र की शुभ स्थिति को बनाये रखने के लिए आपको मन्दिर में रूई का दान करना चाहिए।  इससे आपकी कमाई में बढ़ोतरी होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन