A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल साप्ताहिक राशिफल, 23 से 29 जुलाई: जुलाई माह का आखिरी सप्ताह, इन राशियों के लिए होगा शुभ

साप्ताहिक राशिफल, 23 से 29 जुलाई: जुलाई माह का आखिरी सप्ताह, इन राशियों के लिए होगा शुभ

साप्ताहिक राशिफल, 23 से 29 जुलाई: जुलाई के आखिरी हफ्ते में ग्रहों की स्थिति बेहद ही खास होने जा रही है। इस हफ्ते सदी का सबसे लंबा ग्रहण लगने जा रहा है। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानिए राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह।

23 to 29 july weekly horoscope

तुला राशि
सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी राशि से धन भाव में रहेंगें। धन के मामले में यह समय आपके लिये लाभ के संकेत कर रहा है। लेकिन कहते हैं कि जब आमदनी बढ़ती है तो खर्चे भी बढ़ने लगते हैं। आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो सकता है। अपनी फाइनेंशियल कंडीशन को नियंत्रित रखने के लिये बेहतर है आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना सीखें। इस सप्ताह सूर्य, बुध व राहू के साथ आपकी राशि से कर्मभाव में मौजूद रहेंगें। आप पर काम का बोझ कुछ ज्यादा रहने के आसार हैं।

सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आपकी राशि से पराक्रम भाव में रहेंगें। इस समय आप ऊर्जावान रहेंगें। आपके आत्मबल में भी वृद्दि महसूस करेंगें जिससे कार्यस्थल पर भी आप उत्साह से कार्य करेंगें। लेकिन चंद्रमा के शनि के साथ विषयोग बना रहे हैं। इसलिये अपनी सेहत का ध्यान रखें। इसी समय बुध का कर्मभाव में वक्री होना संकेत कर रहा है कि किसी भी सहकर्मी या वरिष्ठ अधिकारी से कोई विवाद या किसी बहसबाजी में न पड़ें।

सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा सुख भाव में आ जायेंगे। सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी के आसार हैं। आपका मूड रोमांटिक रह सकता है। पार्टनर के साथ अच्छा समय भी व्यतीत करने को मिल सकता है। उनके साथ शॉपिंग या फिर मूवी देखने का प्रोग्राम बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिये यह सप्ताह काफी अच्छा रहने के आसार हैं। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में थोड़ा असमंजस में पड़ सकते हैं। अपने विवेक व धैर्य से सभी पहलुओं पर अच्छे से विचार विमर्श करने पर ही फैसला करें। जल्दबाजी में लिये गये निर्णय से हो सकता है आपको अपेक्षित परिणाम न मिलें। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना भी आपके लिये लाभकारी रह सकता है।

सप्ताह के मध्य में चंद्रमा धन भाव में शनि के साथ रहेंगें। धन भाव में विषयोग होने से धन निवेश के मामले में सावधानी बरतें। हानि के आसार आपके लिये बन रहे हैं। विशेषकर जोखिम वाले क्षेत्रों में निवेश करने से बचें। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा पराक्रम भाव में रहेंगे। इस समय आप काफी ऊर्जावान रह सकते हैं। इस सप्ताह सूर्य, बुध व राहू के साथ आपकी राशि से भाग्य स्थान में रहेगें। भाग्य तभी आपका साथ देगा जब आप पूरी एकाग्रता व सच्चाई से काम करेंगें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News