A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 दिसंबर: साल का आखिरी महीना होने के कारण राशि में हो सकते हैं कई परिवर्तन, करें ये उपाय

साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 दिसंबर: साल का आखिरी महीना होने के कारण राशि में हो सकते हैं कई परिवर्तन, करें ये उपाय

Saptahik Rashifal 10 december to 16 December 2018: चंद्रमा पराक्रम भाव में सूर्य के साथ रहेंगे। इस समय आप काफी ऊर्जावान रह सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा आपकी राशि से सुख भाव में गोचर करेंगें जो कि सप्ताहांत कुछ खास रहने के संकेत कर रहे हैं। जानें राशिनुसार कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह।

सिंह राशिफल

सिंह राशि: सप्ताह की शुरुआत में पंचम भाव में चंद्रमा शनि के साथ होने से रोमांटिक लाइफ में परेशानियां बढ़ सकती हैं। विशेषकर अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये समय संबंधों के मामले में संघर्ष वाला रहेगा। जो जातक किसी खास तक अपने दिल की बात पंहुचाना चाहते हैं वह फिलहाल शांत ही रहें तो बेहतर है। हो सकता है इस समय आपको पॉजीटिव रिस्पोंस न मिले। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा छठे स्थान में केतु के साथ आ जायेंगें। सेहत का थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। पीठ पिछे वार करने वालों से भी सावधान रहें। कोई आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचाने के लिये प्रयासरत हो सकता है। सप्ताह के उतर्राध में सप्तम चंद्रमा दांपत्य जीवन में लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर रहने के संकेत कर रहे हैं। अंतिम दिनों में अष्टम चंद्रमा सेहत का ध्यान रखने का आग्रह कर रहे हैं। खान-पान के साथ-साथ व्यायाम को भी अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। अंतिम दिन ही राशि स्वामी सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में शनि के साथ गोचररत होंगे। रोमांटिक लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विशेषकर लव मैरिज के इच्छुक जातकों को घर वालों का सहयोग कम ही मिलने के आसार हैं।

कन्या राशि: सप्ताह की शुरुआत में चतुर्थ स्थान में शनि चंद्रमा विषयोग बना रहे हैं जो कि आपको माता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रख सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा केतु के साथ पंचम भाव में रहेंगें। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये समय अच्छा रहने के आसार हैं। संतान पक्ष से भी आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपके लिये सलाह है कि किसी के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग न करें अन्यथा आपके रिश्तों में दरार आ सकती है। सप्ताह के उतर्राध के दिनों में चंद्रमा आपकी राशि से छठे घर में मंगल के साथ रहेंगें। इस समय आप अपने प्रतिद्वंदियों पर हावि रहेंगें। सेहत सामान्य बनी रहने के आसार हैं। हालांकि मौसम में आ रहे बदलाव आपको प्रभावित कर सकते हैं इसलिये सतर्क रहें। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा सप्तम भाव में दांपत्य जीवन अच्छा रहने के संकेत कर रहे हैं। अंतिम दिनों में सूर्य आपकी राशि से सुख भाव में शनि के साथ होंगे। साधन संपन्न होने के बावजूद भी हो सकता है उनका लाभ न ले पायें। सफलता के लिये अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। पितृ पक्ष से सहयोग मिलने की संभावनाएं कम नज़र आ रही हैं।

Latest Lifestyle News