A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा संडे के साथ बारिश का मजा लें आलू के पकौड़ो के साथ

संडे के साथ बारिश का मजा लें आलू के पकौड़ो के साथ

बारिश का मौसम हो आप बालकनी में बैठो चाय और गर्मागर्म पकौड़े हो। वाह क्या बात है। तो फिर देर किस बात की। ट्राई करें आज आलू के पकौड़े। साथ ही लें बारिश का मजा।

aloo ke pakode- India TV Hindi aloo ke pakode

रेसिपी डेस्क: आज बारिश का मौसम के साथ-साथ संडे भी पड़ रहा है। ऐसे मौसम में आप बाहर तो घूम नहीं सकते है। जिसका कारण आप घर में बैठे-बैठे बोर हो रहे है। बारिश का मौसम हो और कोई मजे हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। बारिश का मौसम हो आप बालकनी में बैठो चाय और गर्मागर्म पकौड़े हो। वाह क्या बात है। तो फिर देर किस बात की। ट्राई करें आज आलू के पकौड़े। साथ ही लें बारिश का मजा। (Recipe: घर पर ऐसे बनाएं दिल्ली के आलू फ्राइड चाट)

सामग्री
1. दो कच्चे आलू
2. दो कप बेसन
3. स्वादानुसार नमक
4. एक छोटी चम्मच हरी मिर्च का पेस्ट
5. ए चम्मच अदरक का पेस्ट
6. दो चम्मच बारीक कटी हुई हरी धनिया
7. आधा चम्मच लाल मिर्च
8. तलने के लिए तेल

ऐसे बनाएं आलू के पकौड़े
सबसे पहले एक बड़े बाउड में बेसन डालें इसके बाद इसमें सभी सामग्री(आलू छोड़कर) को इसमें डाल दें। इसके बाद इसमें आवश्कतानुसार पान डालकर अच्छी तरह से फेंट लें। जब इसकी पूरी तरीके से गुठलियां खत्म हो जाएं तब तक इसे फेंटते रहे। इसके बाद 10 मिनट को इसे छोड़ दे।

अब एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म करें दूसरी और आलू छिलकर इसे पतले पतले स्लाइड में टिप्स के आकार में काट लें। जिससे कि यह आसानी से पक जाएं। अब कढ़ाई का तेल गर्म हो गया होगा। एक-एक करके पतला कटा आलू उठाइए और बेसन में लपेटकर कढ़ाही में तलने डाल दीजिए।

पकौड़े जैसे ही तैरकर ऊपर आ जाए, वैसे ही इन्हें पलट दीजिए और दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन होने तक धीमी आंच पर फ्राई कर लें। इसी तरह पूरे पकौड़े तल लें। आपके आलू के पकौड़े बनकर तैयार है। इसे आप टौमेटो सॉस के सर्व करें।

Latest Lifestyle News