Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र पूर्णिमा 2018: ज्येष्ठ मास पूर्णिमा के...

पूर्णिमा 2018: ज्येष्ठ मास पूर्णिमा के दिन सुबह के वक्त करें ये दो काम, पैसे की दिक्कत हो जाएगी दूर

आज ज्येष्ठ अधिक मास की पूर्णिमा है। ये बहुत ही शुभ दिन है। अधिक मास और पूर्णिमा पर भगवान विष्णु और लक्ष्मीजी की पूजा खासतौर पर करनी चाहिए। मंगलवार का ग्रह स्वामी मंगल है और इस दिन हनुमानजी की विशेष पूजा की जाती है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 28 May 2018, 16:12:43 IST

धर्म डेस्क: आज ज्येष्ठ अधिक मास की पूर्णिमा है। ये बहुत ही शुभ दिन है। अधिक मास और पूर्णिमा पर भगवान विष्णु और लक्ष्मीजी की पूजा खासतौर पर करनी चाहिए। मंगलवार का ग्रह स्वामी मंगल है और इस दिन हनुमानजी की विशेष पूजा की जाती है। इस कारण एक ही दिन में कई देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त की जा सकती है। अगर किसी को किस्मत का साथ नहीं मिल पा रहा है तो पूर्णिमा के उपायों से किस्मत भी बदल सकती है। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार कुछ ऐसे शुभ काम जो पूर्णिमा की सुबह-सुबह करना चाहिए।

कोई वस्तु दान करें
सुबह-सुबह किसी सफाई कर्मी को धन का या वस्त्रों का दान करें। अगर संभव हो तो घर में बैठाकर खाना खिलाएं। इस उपाय से घर की सुख-समृद्धि बढ़ सकती है।

सवा किलो चावल दान करें
पूर्णिमा पर किसी किन्नर को सवा किलो चावल दान करें। साथ ही, धन का भी दान करें। किन्नर की दुआओं से परेशानियां दूर हो सकती हैं।

पवित्र नदियों का ध्यान करें
नहाते समय सभी तीर्थों का और पवित्र नदियों का ध्यान जरूर करें। नहाने के पानी गंगाजल मिलाएं। इस उपाय से घर में ही तीर्थ स्नान का फल मिल सकता है।

शिवलिंग की पूजा करें
पीपल के नीचे बैठकर शिवलिंग की पूजा करें। ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप 1008 बार करें। हनुमान चालीसा या विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ भी कर सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन