A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बनना चाहते है करोड़पति, तो आज ही घर पर लगाएं ये पौधे

बनना चाहते है करोड़पति, तो आज ही घर पर लगाएं ये पौधे

अपने घर में वास्तुशास्त्र के अनुसार ही पेड़-पौधें लगाएं । जिससे आपके घर में सुख-शांति के साथ कभी भी धन की कमी न हो। जानिए ऐसे कौन से पेड़-पौधें है जो वास्तुशास्त्र के अनुसार शुभ होते है। इसके साथ ही ये घर पर शुद्ध हवा भी देगें।

Plants- India TV Hindi Plants

धर्म डेस्क: आप अपनी जीवन में मेहनत करते है और पैसा कमाते है, लेकिन कई एसे कारण होते है। जिसके कारण आपका पैसा रुक नहीं पाता है। आपका पैसा किसी व किसी तरह निकल जाता है, लेकिन आपको ये बात समझ नहीं आती है कि ऐसा क्यों होता है। इसके साथ ही घर में अशांति का माहौल रहता है। इसीलिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताएं गए है। जिन्हें अपनाकर आप इस समस्या से निजात पा सकते है।

अपने घर में वास्तुशास्त्र के अनुसार ही पेड़-पौधें लगाएं । जिससे आपके घर में सुख-शांति के साथ कभी भी धन की कमी न हो। जानिए ऐसे कौन से पेड़-पौधें है जो वास्तुशास्त्र के अनुसार शुभ होते है। इसके साथ ही ये घर पर शुद्ध हवा भी देगें। जिससे आपकी सेहत भी सही रहेगी।

  • वास्तुशास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे को घर में जरुर लगाना चाहिए, क्योंकि इस पौधें में मां लक्ष्मी का वास माना गया है। इसलिए घर से धन की कमी दूर हो जाती है। अगर इसमें नियमित रूप से पानी दिया जाए और इसकी देखभाल की जाए, तो उस घर के आसपास भी कंगाली का साया नहीं आता। साथ ही इसको लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नही कर पाती है। अगर होती भी है तो यह उसे नष्ट कर घर में धन की वृद्धि करता है।
  •  वास्तुशास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा घर के दक्षिणी भाग को छोड़कर किसी भी दिशा में लगा लें, क्योंकि घर के दक्षिणी भाग में लगा हुआ तुलसी का पौधा फायदे के बदले काफी नुकसान पहुंचा सकता है।

वीडियों में देखे और पौधों के बारें में...

 

Latest Lifestyle News