A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Akshaya Tritiya 2018: बन रहा है दुर्लभ संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसर करें ये टोटके

Akshaya Tritiya 2018: बन रहा है दुर्लभ संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसर करें ये टोटके

18 अप्रैल का दिन बहुत ही शुभ है। इस दिन पूरे दिन सर्वार्थसिद्ध योग रहेगा। इसके साथ ही अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती है। इस दिन खास उपाय करने से आप मालामाल हो जाएंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से क्या करें उपाय...

Akshay tritiya 2018

सिंह राशि
जो लोग अविवाहित हैं, वे अपने अच्छे रिश्ते की कामना के लिये और जो लोग विवाहित हैं, वे अपने सौभाग्य की वृद्धि के लिये आज के दिन भगवान शिव के पूरे परिवार की पूजा-अर्चना करें और खोए से बनी मिठाई का भगवान को भोग लगाएं। ऐसा करने से विवाहितों के सौभाग्य में वृद्धि होगी और अविवाहित लोगों को जल्द ही अच्छा रिश्ता मिलेगा।

कन्या राशि
अपने मन-मस्तिष्क को तंदरुस्त रखने के लिये आज के दिन थोड़ा-सा चन्दन घिसकर कटोरी में निकाल लें और उसमें से सबसे पहले श्री विष्णु को अनामिका उंगली से चन्दन का तिलक लगाएं। फिर उसी कटोरी में से चन्दन लेकर भगवान का ध्यान करते हुए अपनी मध्यमा उंगली से चन्दन का तिलक अपने माथे पर भी लगा लें। ऐसा करने से आपका मन और मस्तिष्क, दोनों स्वस्थ रहेंगे।

अक्षय तृतीया का यह दिन क्षमाप्रार्थना का दिन भी है। कहते हैं कि आज के दिन यदि कोई व्यक्ति अपने या अपनों के द्वारा किये गये जाने-अनजाने अपराधों के लिये सच्चे मन से भगवान से क्षमा प्रार्थना करे तो उसके सारे अपराध धुल जाते हैं और उसे भगवान से सदगुण का आशीर्वाद प्राप्त होता है। अतः अपनी गलतियों की क्षमा याचना के लिये आज का दिन सबसे बेहतर है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News