A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र आज मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा संयोग, राशिनुसार करें ये उपाय होगी हर मुराद पूरी

आज मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा संयोग, राशिनुसार करें ये उपाय होगी हर मुराद पूरी

आज अशून्य शयन व्रत के दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु के निमित्त कुछ खास उपाय करने से आपको क्या शुभ फल प्राप्त होंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या करें उपाय।

Image Source : PIXABAYAshunya Shayan Vrat

मकर राशि
अगर आप अपने दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा को बरकरार रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको एक गोबर से बना कंडा या उपला लेना चाहिए और उस पर दो कपूर और दो लौंग के जोड़े रखने चाहिए। इसके बाद उन्हें घर के बाहर जलाना चाहिए। आज के दिन इस प्रकार ये उपाय करने से आपके दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा हमेशा बरकरार रहेगी।

कुंभ राशि
अगर आप अपने जीवनसाथी को अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं तो जीवनसाथी को अपनी ओर आकर्षित करने के लिये आज के दिन आपको इस शाबर मन्त्र का प्रयोग करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- ‘ऊँ क्षों ह्रीं ह्रीं आं ह्रां स्वाहा।’ आज के दिन लाल वस्त्र पहनकर इस मंत्र का एक सौ एक बार जाप करना चाहिए, लेकिन अगर आप इस मंत्र का जाप करने में कठिनाई महसूस करते हैं, तो आप केवल.... ‘ओम् ह्रीं नमः’ मंत्र का जाप भी कर सकते हैं। इस प्रकार मंत्र का जाप करने से आप अपने जीवनसाथी को आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर पायेंगे।

मीन राशि
अगर आप अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करना चाहते हैं, लेकिन प्यार के इज़हार पर इनकार का खतरा साफ दिखाई दे रहा है तो आज के दिन आपको पीले रंग का गोटा लगा हुआ एक साफ, कोरा कपड़ा लेना चाहिए और उस पर हल्दी से ‘श्री’लिखना चाहिए। अब इस कपड़े को भगवान विष्णु के मन्दिर में जाकर चढ़ा दें और भगवान से हाथ जोड़कर प्रार्थना करें। आज के दिन ऐसा करने के बाद खुलकर प्यार का इजहार करें, सफलता मिलेगी।

Latest Lifestyle News