A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र दांपत्य जीवन में हो रही मुश्किलों से बचनें के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय

दांपत्य जीवन में हो रही मुश्किलों से बचनें के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय

नई दिल्ली: अगर जन्म कुंडली में शुक्र अपनी दशा में अशुभ फल दे रहा है तो करे ये सरल उपाय करके कुछ ही दिनों में खुशिया वापस पा सकते है। शुक्र ग्रह प्रेम का प्रतीक

शुक्रवार को ये उपाय...- India TV Hindi शुक्रवार को ये उपाय करने से हो दूर होती है दांपत्य जीवन की समस्याएं

नई दिल्ली: अगर जन्म कुंडली में शुक्र अपनी दशा में अशुभ फल दे रहा है तो करे ये सरल उपाय करके कुछ ही दिनों में खुशिया वापस पा सकते है। शुक्र ग्रह प्रेम का प्रतीक माना जाता है। यह ग्रह जिसकी भी कुंडली में होगा उसे प्यार में परेशानी, पति-पत्नी के बीच क्लेश आदि समस्या हो सकती है। इन मान्याताओं को हिंदू धर्म के लोग अधिक मानते है।

ये भी पढ़े- वास्तु के अनुसार दीपावली में घर लाएं विंड चाइम्स, होगी धन की बढोत्तरी

शुक्र के कारण आपके दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ रहे है, तो अपनी खबर में ऐसे उपायों के बारें में बता रहे है। जिसका इस्तेमाल कर आप अपने वैवाहिक जीवन में हमेशा खुशी रहेगे। साथ ही आपके घर में सुख-शांति, धन-वैभव आएगा। जानिए इन उपायों के बारें में।

  • अपने जीवनसाथी को कष्ट देने, किसी भी प्रकार के गंदे वस्त्र पहनने, घर में गंदे एवं फटे पुराने वस्त्र रखने से शुक्र -अशुभ फल देता है।
  • शुक्र ग्रह के दोष से बचने के लिए शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठ कर सभी नित्य कामों से निवृत्त होकर स्नान करें। इशके बाद विधि-विधान से पूजा करने के साथ इस मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे आपको फायदा मिलेगा।

द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:

  • शुक्र दोष से निजात पाने के लिए आप इस दिन भगवान शिव की पूजा कर सकते है। जिससे आप जल्द ही शुक्र दोष से निजात पा सकते है। इसके लिए हर शुक्रवार शिवलिंग का जल और दूध से अभिषेक करें। साथ ही इस मंत्र का जाप 108 बार रूद्राक्ष माला ले करें तो ज्यादा फायदा होगा।- ऊं नम: शिवाय:

ये भी पढ़े- दीपावली में ऐसे करें विधि-विधान से श्री गणेश की पूजा, शुभ मूहुर्त

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News