A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गुरू दोष से बचने के लिए गुरूवार को करें ये उपाय, मिलेगी हर काम में सफलता

गुरू दोष से बचने के लिए गुरूवार को करें ये उपाय, मिलेगी हर काम में सफलता

नई दिल्ली: अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह का दोष है जिसके कारण आपकी शादी और भाग्य जैसी समस्याओं का सामना करना पड रहा है और यदि आपके अनूकुल स्थितियां होते हुए भी आपके विवाह

गुरूवार को अपनाएं इन...- India TV Hindi गुरूवार को अपनाएं इन उपायों को, होगी घर में धन-समृद्धि

नई दिल्ली: अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह का दोष है जिसके कारण आपकी शादी और भाग्य जैसी समस्याओं का सामना करना पड रहा है और यदि आपके अनूकुल स्थितियां होते हुए भी आपके विवाह में समस्या उत्पन्न हो रही है तो गुरुवार का दिन आपके लिए शुभ हो सकता है। हमारे धर्म ग्रंथों में भी इसके बारें में विस्तार से बताया गया है।

ये भी पढ़े-  28 अक्टूबर से कार्तिक मास शुरू, जानिए इन दिनों का महत्व और इन दिनों में क्या करें-क्या न करें

गुरु दोष के शान्ति के लिए गुरुवार को कुछ उपाय करें जिससे आपको अपने काम में सफलता जरुर मिलेगी, क्योंकि गुरुवार का दिन देवताओं के गुरु ब्रहस्पति देव का होता है। इस दिन पूजन करने से पति-पत्नी के बीच प्यार और बढ़ता है। इन उपायों से आप अपने घर में सुख-शांति और धन-समृद्धि ला सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

  • इस दिन सूर्योदय उठें और सभी नित्य कामों से निवृत्त होकर भगवान विष्णु की आराधना करें और इनकी तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाएं।
  • अगर आपने व्रत रखा है तो इस दिन केले के वृक्ष की पूजा करके सत्यनारायण की कथा सुनें।
  • गुरु से जुडी पीली वस्तुओं का दान करें जैसे कि चने की दाल, सोना, हल्दी, आम आदि।
  • गुरु ब्रहस्पति की मूर्ति या तस्वीर को पीलें रंग के कपड़े पर विराजित करें। साथ ही विधि-विधान से पूजा करें। पूजा में केसरिया चंदन, पीले फूल और प्रसाद में गुड और चनें की दाल चढ़ाएं या इस रंग का कोई पकवान चढ़ाएं।

ये भी पढ़े- किस रूप-रंग वाली लड़की होती है भाग्यशाली

अगली स्लाइड में पढें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News