A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी 8 दिसंबर को न करें ये काम, होगा अशुभ

भूलकर भी 8 दिसंबर को न करें ये काम, होगा अशुभ

शास्त्रों की मानें तो इसके द्वारा मानी गई बात हमें सफलताओं की सीढ़ियों तक पहुंचा सकता है और आपकी एक गलती आपको नीचे गिरा देता है। ऐसे ही कुछ काम होते है जो कि दिन, तिथि, नक्षत्र के हिसाब से नहीं करना चाहिए। जानिए कौन सा कन न करें...

8 december- India TV Hindi 8 december

धर्म डेस्क: आज के समय के युवा शुभ और अशुभ जैसी चीजें नहीं मनाते है। लेकिन हमारे शास्त्रों के अनुसार हमारे जीवन में हर एक चीज का महत्व है। जो कि हमारे लाइफ में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव डालती है, लेकिन इस बारें में हम ध्यान नहीं देते है।

शास्त्रों की मानें तो इसके द्वारा मानी गई बात हमें सफलताओं की सीढ़ियों तक पहुंचा सकता है और आपकी एक गलती आपको नीचे गिरा देता है। ऐसे ही कुछ काम होते है जो कि दिन, तिथि, नक्षत्र के हिसाब से नहीं करना चाहिए। ऐसे ही आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए की 8 दिसंबर को किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।  

8 दिसम्बर को पौष कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है। आज के दिन नीम की पत्तियां चबाना, उसका फल या दांतुन मुंह में डालना, यहां तक कि नीम के फेशवॉश का इस्तेमाल करना भी निषिद्ध है। आज के दिन नीम या उससे बनी किसी भी चीज का यूज नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से मनुष्य को पशु-पक्षियों की योनि में जन्म लेना पड़ता है।

ये भी पढ़े:

Latest Lifestyle News