A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 6 महीने से ज्यादा समय बाद 17 अक्टूबर को खुलेंगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट

6 महीने से ज्यादा समय बाद 17 अक्टूबर को खुलेंगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट

बांके बिहारी प्रशासन से घोषणा की है कि मंदिर के द्वारा 17 अक्टूबर से भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे।

6 महीने से ज्यादा समय बाद 17 अक्टूबर को खुलेगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट- India TV Hindi Image Source : TWITTER/TICKITBOOKIT 6 महीने से ज्यादा समय बाद 17 अक्टूबर को खुलेगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट

 कोरोना वायरस के चलते मथुरा स्थित बांके बिहारी के कपाट बंद कर दिए गए थे। लेकिन अब अगले माह नवरात्र के अवसर में भक्तों के लिए कपाट खोल दिए जाएगे। 6 महीने 25 दिन बाद बांके बिहारी मंदिर खुलेगा। खुलने के बाद भक्तों को नियमों को पालन करना जरूरी है।

बांके बिहारी प्रशासन से घोषणा की है कि मंदिर के द्वारा 17 अक्टूबर से भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे।  मन्दिर प्रबंधक ने दी जानकारी के अनुसार भक्तों को कोविड 19 के नियमानुसार  ही दर्शन करने को मिलेगा। 

Navratri 2020:19 साल बाद शारदीय नवरात्र पर बन रहा है दुर्लभ संयोग, जानें कब से शुरु हो रहे है मां दुर्गा के शुभ दिन

मंदिर के प्रशासन ने बताया कि हाई कोर्ट की अनुमति के बाद मंदिर में जीर्णोंद्वार का काम चल रहा है। यह काम 15 अक्टूबर तक चलेगा। जिसके बाद 16 अक्टूबर को साफ-सफाई और सैनिटाइज किया जाएगा। जिसके बाद 17 अक्टूबर को भक्तों के लिए कपाट खोल दिए जाएंगे। 

Navratri 2020: कोरोना वायरस के मद्देनजर नवरात्रि के लिए महाराष्ट्र सरकार ने जारी की ये 15 गाइडलाइंस

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनलॉक 4 में अधिकतर धर्म स्थलों को खोलने का आदेश दे दिया था। इसके साथ ही लोगों से अपील की थी कि भगवान के दर्शन जाते समय कोरोना वायरस की गाइडलाइन्स का पूरा ध्यान रखा जाए। 

 

Latest Lifestyle News