A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भैरवी जयंती 2019: दस महाविद्याओं में से एक मां त्रिपुर भैरवी की उपासना का दिन आज, हर इच्छा पूरी करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

भैरवी जयंती 2019: दस महाविद्याओं में से एक मां त्रिपुर भैरवी की उपासना का दिन आज, हर इच्छा पूरी करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

आज के दिन दस महाविद्याओं में से एक मां त्रिपुर भैरवी की उपासना की जाएगी। इनकी उपासना से व्यक्ति को हर तरह के बंधंनों से छुटकारा मिलता है, अहंकार का नाश होता है और जीवन में सफलता तथा हर तरह की संपदा मिलती है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से इस मंत्र के बारें में।

Bhairvi Jayanti- India TV Hindi Bhairvi Jayanti

धर्म डेस्क: आज माघ मास की पूर्णिमा तिथि है। आज माघी पूर्णिमा है। इसे बत्तीसी पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। शास्त्रों में आज का दिन बड़ा ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है। आज के दिन प्रयाग में स्नान और दान का बहुत महत्व है। कहते हैं आज के दिन किये गये दान-पुण्य का 32 गुना फल प्राप्त होता है। आज के दिन दोपहर पहले 11:48 तक शोभन योग और दोपहर पहले 11:03 तक आश्लेषा नक्षत्र भी रहेगा, जबकि उसके बाद कल सुबह 08 बजे तक मघा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज के दिन दस महाविद्याओं में से एक मां त्रिपुर भैरवी की उपासना की जाएगी। इनकी उपासना से व्यक्ति को हर तरह के बंधंनों से छुटकारा मिलता है, अहंकार का नाश होता है और जीवन में सफलता तथा हर तरह की संपदा मिलती है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से इस मंत्र के बारें में।

आपको मंत्र महार्णव में दिये गये देवी त्रिपुर भैरवी के उस मंत्र के बारे में भी बता दें, जिसके जप से आप इन सब चीज़ों का लाभ पा सकते हैं। मंत्र इस प्रकार है -  ‘हसैं हसकरीं हसैं  ।।

इस मंत्र का एक माला, यानी 108 बार जप करने से ही आपके जीवन में बहुत से लाभ अपने आप सुनिश्चित हो जायेंगे। इससे आपके अहंकार का नाश तो होगा ही, साथ ही जीवन में आगे बढ़ने के लिये आपको नई राहें भी नजर आयेंगी।

माघ पूर्णिमा 2019 : पुष्य नक्षत्र और ग्रहों से बना रहा है खास संयोग, जानें कब पड़ रही है पूर्णिमा

19 फरवरी को सूर्य कर रहा है इस शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश, इस नाम के लोगों पर आएगा सबसे ज्यादा संकट

Latest Lifestyle News