A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Chandra Grahan 2018: चंद्रग्रहण का सबसे ज्यादा असर इन राशियों पर, बचने के अपनाएं ये उपाय

Chandra Grahan 2018: चंद्रग्रहण का सबसे ज्यादा असर इन राशियों पर, बचने के अपनाएं ये उपाय

आज का दिन कई मायनों में खास है एक तरफ ग्रहण के समय चन्द्रमा मकर राशि और उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में स्थित रहेगा। आषाढ़ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और शुक्रवार का दिन है। आज स्नान-दान-व्रतादि की आषाढ़ी पूर्णिमा है और इस आषाढ़ मास की पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। आज के दिन गुरु की पूजा का महत्व है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार इस ग्रहण का विभिन्न राशियों पर असर होगा। जानिए इनके बारें में।

lunar eclipse 2018

सिंह राशि
यह चन्द्रग्रहण आपके छठे स्थान पर लगेगा और यह स्थान रोग, मित्र और शत्रुओं से संबंध रखता है। इस ग्रहण के प्रभाव से आपके स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है। अतः इन उतार-चढ़ावों से बचने के लिये आज के दिन आपको अपने पिता को अपने हाथों से दूध पिलाना चाहिए।

कन्या राशि
यह चन्द्रग्रहण आपके पांचवें स्थान पर लगेगा। इस ग्रहण के प्रभाव से आपको शारीरिक रूप से कुछ परेशानी हो सकती है। अतः इस तरह की परेशानियों से बचने के लिये आज के दिन आपको- थोड़े-से चावल और मिश्री बहते जल में प्रवाहित करनी चाहिए।

अगली स्लाइड में और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News