A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र मंगलवार को 8 में से करें कोई 1 उपाय, भगवान हनुमान प्रसन्न होकर देगें वरदान

मंगलवार को 8 में से करें कोई 1 उपाय, भगवान हनुमान प्रसन्न होकर देगें वरदान

मंगलवार के दिन हनुमान जी का ध्यान करने से मंगल ग्रह के दोष समाप्त होते हैं, किसी भी प्रकार का नकारात्मक प्रभाव न्यूनतम होता है, मन को शांति प्राप्त होती है और साथ ही यह दिन कर्ज से मुक्ति के लिए सबसे उत्तम माना जाता है। जानिए आज कौन सा उपाय करना होगा

lord hanuman

नजर उतारने के लिए
यदि आपके घर में किसी सदस्य को नजर लग गई हो, तो इसके लिए आप मंगलवार के दिन काले तिल, जौ का आटा और तेल मिला कर आटा गूंथ लें। फिर इस आटे से एक रोटी बना कर उस पर तेल लगाकर और गुड़ रखकर, जिसको नजर लगी हो, उस पर से सात बार उतारकर भैंसे को खिलाएं। ऐसा करने से उसकी नजर उतर जाएगी।

समस्याओं से निजात पाने के लिए
यदि आप बहुत दिनों से किसी समस्या से घिरे हुए हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर, भगवान का आशीर्वाद लें और पण्डित जी से कलाई पर मौली बंधवाएं। कुछ ही समय में आपके कष्टों का निवारण होने लगेगा।

अच्छी लवलाइफ के लिए
यदि आपकी लव लाइफ में बेहद खटास आ गई है या फिर आपका रिलेशन खत्म होने की कगार पर है, तो आप मंगलवार के दिन लाल स्याही से एक कागज पर अपने लव का नाम लिखें और 'ऊँ हं हनुमनते नमः' का जाप करते हुए उस कागज को घर के किसी कोने में रख दें। ऐसा करने से आपके रिश्ते की डोर फिर से मजबूत हो जायेगी।

Latest Lifestyle News