A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र नवरात्र करें इनमें से कोई एक उपाय, होगी अपार धन की प्राप्ति

नवरात्र करें इनमें से कोई एक उपाय, होगी अपार धन की प्राप्ति

मां दुर्गा जल्द ही अपने भक्तों के ऊपर प्रसन्न होती है। इन दिनों में ये कुछ उपाय करने से आप अपने लाइफ में सुख-समृद्धि आएगी। इसके साथ ही आपको अपार धन की प्राप्ति होगी। जानिए इन उपायों के बारें में।

navratri- India TV Hindi Image Source : PTI navratri

धर्म डेस्क: देवी पुराण के अनुसार हर साल 4 नवरात्र पडते है। इनमें से दो नवरात्र चैत्र मास और आश्विन मास की मानी जाती है। इनमें से चैत्र नवरात्र बहुत ही खास माना जाता है। इस नवरात्र का भी अपना एक महत्व है। चैत्र नवरात्र 28 मार्च से शुरु हो रहे है। इस बार ऐसा संयोग 20 साल बाद बना है। जब एक साथ अमावस्या और नवरात्र एक दिन दिन पड़ रहे है।

ये भी पढ़े

मां दुर्गा को जगत जननी कहा जाता है। इसके आज्ञा के बिना एक पत्ता भी नहीं हिल सकता है। इन दिनों में मां दुर्गा जल्द ही अपने भक्तों के ऊपर प्रसन्न होती है। इन दिनों में ये कुछ उपाय करने से आप अपने लाइफ में सुख-समृद्धि आएगी। इसके साथ ही आपको अपार धन की प्राप्ति होगी। जानिए इन उपायों के बारें में।

  • अगर आप मकान बनाना चाहते हैं तो एक चॉकलेटी रंग के कपड़े में लाल सिंदूर, 18 लौंग, 9 बिंदिया, 3 मुट्ठी साफ़ मिट्टी और 9 कौड़ियां लपेट कर आज चित्रा नक्षत्र में ही नदी में विसर्जित कर दें| माता की कृपा से आपको जल्द ही अपना मकान मिलेगा। ध्यान रहे कि आज सारे दिन चित्रा नक्षत्र रहेगा।
  • एक मिट्टी की कोरी हांडी में दूध, दही, घी, शक्कर, मिश्री, कपूर और शहद डालकर उस हांडी को घर के पश्चिम दिशा में रखें, हांडी के चारों तरफ चार नींबू रख दें। इसके आगे दुर्गा नवार्ण मंत्र का 21 बार जप करें और आज ही वो हांडी किसी नदी या तालाब में ले जाकर नदी या तालाब के किनारे जमीन में गाड़ दें, नींबूओं को भी चारों तरफ दबा दें, तो माता की कृपा से शीघ्र ही आपको भूमि और भवन प्राप्त होगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News