A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 4 अप्रैल को बहुत ही शुभ संयोग, मौली से करें ये काम और हो जाएं मालामाल

4 अप्रैल को बहुत ही शुभ संयोग, मौली से करें ये काम और हो जाएं मालामाल

बुधवार के दिन इतना शुभ संयोग होने के कारण इस दिन कोई भी गणेश संबंधी उपाय करने से आपको हर समस्या से निजात मिलेगा। आज के मौली से भगवान गणेश संबंधी ये उपाय करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इससे आपकी किस्मत चमक सकती है। जानिए और खास उपाय...

<p><strong><em>मौली</em></strong></p>- India TV Hindi मौली

धर्म डेस्क:  अनुराधा नक्षत्र आज सुबह 07:31 से शुरू होकर पूरा दिन, पूरी रात पार करके कल सुबह 09:19 तक रहेगा। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से अनुराधा सत्रहवां नक्षत्र है। अनुराधा नक्षत्र के दौरान विवाह आदि का आयोजन, यात्रा और वाहन खरीदने जैसे कार्य करना शुभ माना जाता है। इस नक्षत्र को सफलता, आनंद और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। साथ ही अनुराधा नक्षत्र को बुद्धिमता, विवेक, शक्ति और संरक्षण की क्षमता के साथ जोड़कर देखा जाता है।  

बुधवार के दिन इतना शुभ संयोग होने के कारण इस दिन कोई भी गणेश संबंधी उपाय करने से आपको हर समस्या से निजात मिलेगा। आज के मौली से भगवान गणेश संबंधी ये उपाय करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इससे आपकी किस्मत चमक सकती है। इसके अलावा जानिए और भी खास उपाय।

  • अपने परिवार की सुख-समृद्धि और सौभाग्य में बढ़ोतरी के लिये आज के दिन अनुराधा नक्षत्र, सिद्धि योग और बुधवार के संयोग में श्री गणेश की विधि-पूर्वक पूजा करें और पूजा के समय जितने आपके घर में सदस्य हैं, उतनी गिनती में कलावे या मौली से लंबे धागे निकालकर गणेश जी के सामने रख दें। अब पूजा के बाद उन धागों को वहां से उठाकर प्रत्येक धागे में सात गांठें बांध दें और घर के प्रत्येक सदस्य के हाथ में बांध दें, लेकिन अगर घर का कोई सदस्य अपने हाथ में धागा नहीं बंधवाये, तो उन्हें अपने पास धागा रखने को कहें। ऐसा करने से आपको सुख-समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होगी।
  • अगर आप अपनी बौद्धिक क्षमता और विवेक में बढ़ोत्तरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद भगवान श्री गणेश के मन्दिर में जाकर घी का दीपक जलाएं और हरे मूंग का मन्दिर में दान करें। ऐसा करने से आपकी बुद्धि और विवेक में वृद्धि जरूर होगी।
  • अगर आपको लंबे समय से कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बनी हुई है या आप किसी मानसिक बीमारी का शिकार बने हुए हैं, तो आज के दिन मौलश्री के पेड़ के नीचे कुछ देर, 10 या 15 मिनट बैठकर भगवान गणेश का ध्यान करें और 'श्री गणेशाय नमः'. 'श्री गणेशाय नमः' बोलें। ऐसा करने से आपको मानसिक रूप से राहत मिलेगी और आपका स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर होगा।

Latest Lifestyle News