A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 9 फरवरी को बन रहा है खास नक्षत्र, करें ये उपाय हो जाएंगे मालामाल

9 फरवरी को बन रहा है खास नक्षत्र, करें ये उपाय हो जाएंगे मालामाल

अगर आपको सरकारी नौकरी की चाह हैं। इसके साथ ही धन लाभ और अच्छा बिजनेस के साथ-साथ परिवार में खुशी चाहते हैं तो 9 फरवरी के दिन अनुराधा नक्षत्र में ये उपाय करें। इससे आपको जरुर लाभ मिलेगा।

anuradha nakshtra- India TV Hindi anuradha nakshtra

धर्म डेस्क: आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से सत्रहवें नक्षत्र, यानी अनुराधा नक्षत्र की। अनुराधा नक्षत्र को सफलता, आनंद और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। साथ ही इसे बुद्धिमता, विवेक, शक्ति और संरक्षण की क्षमता के साथ जोड़कर देखा जाता है। अनुराधा नक्षत्र के दौरान विवाह आदि का आयोजन, यात्रा और वाहन खरीदने जैसे कार्य करना शुभ माना जाता है।

अनुराधा नक्षत्र की राशि वृश्चिक है और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं, जबकि अनुराधा नक्षत्र के स्वामी शनिदेव हैं। हर नक्षत्र का अपना एक पेड़ होता है और उस नक्षत्र में उस पेड़ की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

अनुराधा नक्षत्र का पेड़ अर्जुन है। अतः अनुराधा नक्षत्र में अर्जुन का पेड़ लगाना चाहिए। साथ ही उसकी पूजा करनी चाहिए। इसके अलावा अनुराधा नक्षत्र में कुछ खास उपाय भी करने चाहिए, जिससे आप अपनी मनचाही इच्छा पूरी कर सकते है।

सरकारी नौकरी
यदि आप सरकारी नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं तो अनुराधा नक्षत्र में एक मीटर काले कपड़े में काली उड़द, गुड़, काले तिल और जौ रखकर उसकी पोटली बना लें। अब उस पोटली को शनिदेव के मंदिर में जाकर चढ़ा दें। ऐसा करने से आपकी ख्वाहिश जल्द ही पूरी होगी।

परिवार में प्रेम बढ़ाने के लिए
यदि परिवार के बीच हमेशा वाद-विवाद होते रहते हैं या वैवाहिक जीवन में कुछ समस्या बनी रहती है तो अनुराधा नक्षत्र में एक खाली बोतल लें और उस बोतल में थोड़ा-सा सरसों का तेल, आठ साबुत उड़द के दाने और एक कील डालें। अब उस बोतल को अपने ऊपर से सात बार वारकर, बहते जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपकी जिंदगी में खुशियों की बहार आने लगेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News