A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शुक्रवार को करें इन 8 में से करें कोई 1 उपाय, होगी धन की बारिश

शुक्रवार को करें इन 8 में से करें कोई 1 उपाय, होगी धन की बारिश

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा और उनके निमित व्रत रखा जाता है। इस दिन व्रत रखने से और कुछ खास उपाय करने से आपके धन में वृद्धि होगी। घर की सुख-समृद्धि बनी रहेगी और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

kheer

  • अगर आपको अपने जीवन में सच्चे साथी की तलाश है तो आप शुक्रवार के दिन दूध और चावल की खीर बनाएं। ध्यान रहे उस खीर में शक्कर की जगह मिश्री डालनी है । अब इस खीर का भोग देवी मां को लगाएं। भोग लगाने के बाद प्रसाद छोटी कन्याओं में बांट दें। ऐसा करने से आपको जल्द ही अथाह प्रेम करने वाला जीवन साथी मिलेगा।
  • परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए शुक्रवार के दिन 11 कन्याओं को भोजन कराएं और कुछ गिफ्ट करें। अगर 11 कन्याओं को भोजन नहीं करा सकते तो 5 को कराएं, 2 को कराएं और वो भी नहीं कर सकते, तो दो कन्याओं को फल का दान करें। ऐसा करने से परिवार में सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी।
  • यदि आप चाहते हैं कि आपकी सोची हर मुराद आसानी से पूरी हो जाए तो आप शुक्रवार के दिन शाम के समय लक्ष्मी जी के आगे सोने की अंगूठी रखकर या फिर कुम्हार के घुमते हुए चाक से मिट्टी लाकर रख दें और उसकी विधि-विधान से पूजा करें। ऐसा करने से आपका सोचा हुआ काम जल्द ही पूरा होगा।
  • यदि आपके किसी काम में बार-बार अड़चनें आ रही हैं, समय रहते काम पूरा नहीं हो पा रहा है तो शुक्रवार के दिन मन में व्रत का संकल्प करके मां लक्ष्मी के निमित व्रत करें और संभव हो तो आगे के लिये भी शुक्रवार के दिन व्रत जारी रख सकते हैं। आपकी सारी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होंगी।

Latest Lifestyle News