A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र पाना चाहते हैं मनचाही जॉब और प्यार, तो गुरुवार के दिन करें इनमें से कोई 1 उपाय

पाना चाहते हैं मनचाही जॉब और प्यार, तो गुरुवार के दिन करें इनमें से कोई 1 उपाय

ऐसा माना जाता है कि बृहस्पतिवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से महालक्ष्मी जी बहुत प्रसन्न होती हैं। घर में सुख संपन्नता बनी रहती है और शुभ फलों की प्राप्ति होती है। साथ ही ज्ञान में वृद्धि होती है, आपका वैभव और सौभाग्य बढ़ता है। जानिए...

Puja

रिजल्ट में अच्छे परिणाम के लिए
यदि जब ज्यादा मेहनत करने के बाद भी परिणाम अच्छे नहीं मिलते। ऑफिस या पढ़ाई से रिलेटिड तो आप बहुत ज्यादा परेशान हो जाते है इसके लिए आप बृहस्पति के दिन शाम के समय ब्राह्मण को भोजन कराएं और उनका आर्शीवाद लें। कुछ ही दिनों में इसका प्रभाव आपके जीवन पर  पड़ने लगेगा।

धन की बढ़ोत्तरी
यदि आपका धन का हमेशा अभाव रहता है या आपके हाथों में पैसे नहीं टिक पाते। तो आप बृहस्पति वार के दिन चांदी का ऐसा स‌िक्का अपने पास रखें , जिस पर देवी लक्ष्मी का स्वरूप अंक‌ित किया हुआ हो। ऐसा करने से जल्द ही धन में बढ़ोत्तरी होगी।

सुख-समृद्धि
अगर आप चाहते है कि आपके घर में सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहे तो आप बृहस्पति के दिन सुबह के समय केले के वृक्ष की छाया में खड़े रह कर तांबे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिला कर पीपल के वृक्ष की जड़ में डालने से घर में लम्बे समय तक सुख-समृद्धि रहती है और लक्ष्मी का वास रहता है।

खूबसूरती के लिए
चेहरा मानव का दर्पण होता है। यदि आप चाहते है कि आपका सौंदर्य हमेशा बरकरार रहें तो आप बृहस्पति के दिन चमेली, हल्दी के पुष्प को शहद के साथ मिश्रित करें। फिर उसे अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपका सौंदर्य बरकरार रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News