A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गुरुवार और भरणी नक्षत्र एक ही दिन, 10 में से करें कोई 1 उपाय हो जाएंगे मालामाल

गुरुवार और भरणी नक्षत्र एक ही दिन, 10 में से करें कोई 1 उपाय हो जाएंगे मालामाल

गुरुवार और भरणी नक्षत्र एक ही दिन पड़ने के कारण इसका लाभ दोगुना मिलेगा। यानी गुरुवार के दिन किया गया कोई भी उपाय आपके लिए दोगुना फल देने वाला होगा। जानिए इस दिन कौन सा उपाय करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

marriage

सुखद दाम्पत्य जीवन के लिए
अगर आपके दाम्पत्य जीवन में अब पहले जैसी मधुरता नहीं रही और रोज़ किसी न किसी बात को लेकर आपस में झगड़े होते रहते हैं, तो इसके लिए भरणी नक्षत्र में आंवले के पेड़ के तने पर सात बार कच्चा सूत लपेटें। साथ ही घी और कपूर से वृक्ष की आरती करें। ऐसा करने से आपके रिश्ते की डोर मजबूत होगी और आपस में प्यार बढ़ेगा।

सुख-समृद्धि के लिए
यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहे और घर की खुशियों को किसी की नजर न लगे, तो भरणी नक्षत्र में घर के बाहर आंवले का वृक्ष लगाएं और उसमें रोज़ पानी डालें। अगर आप आज के दिन आंवले का पेड़ नहीं लगा सकते तो घर में आंवले की एक टहनी लाकर घर में किसी उचित और साफ स्थान पर रखें। आंवले की टहनी लाते समय ध्यान रखें कि उसके साथ पत्तियां भी मौजूद हों। अब घर लाने के बाद उस टहनी की विधि-पूर्वक पूजा करें। ऐसा करने से घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है।

पढ़ाई में मन लगाने के लिए
यदि आपके बच्चों का किसी कारणवश पढ़ाई में मन नहीं लगता या फिर उनकी बातों को याद रखने की शक्ति बहुत कमजोर है, तो इसके लिए आप भरणी नक्षत्र में आंवले के पेड़ से 3 - 4 ताजी हरी पत्तियां तोड़कर लाएं और उन्हें पीले कपड़े में लपेटकर बच्चों के पढ़ने वाली पुस्तक में रख दें। ऐसा करने से बच्चों की स्मरण शक्ति मजबूत होगी और साथ ही पढ़ाई में उनकी रुचि बढ़ने लगेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News