A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शुक्रवार को बन रहा है शुभ योग, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर इच्छा पूरी

शुक्रवार को बन रहा है शुभ योग, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर इच्छा पूरी

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार शुक्रवार का संबंध शुक्र ग्रह से है और पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का संबंध भी शुक्र ग्रह से ही है। अतः शुक्र से जुड़ी ये दोनों चीज़ें एक साथ होने से आज का दिन और भी खास हो गया है। जानें क्या उपाय करना होगा शुभ।

Horoscope

सिंह राशि
अगर आप चाहते हैं कि दूसरे लोग आपको अपना आदर्श मानें, तो आज के दिन आपको ढाक या पलाश के पेड़ को नमस्कार करना चाहिए। साथ ही संभव हो तो उसकी जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप दूसरों के लिये एक आदर्श समान होंगे। बता दूं कि वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार सिंह राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

कन्या राशि
अगर आप सौन्दर्य प्रसाधन से जुड़ा कोई काम करते हैं और उसमें अपनी सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको शुक्र ग्रह के इस मंत्र का एक माला, यानी 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र है - ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: । आज के दिन ऐसा करने से आपको सौन्दर्य प्रसाधन से जुड़े कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। बता दूं कि वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार कन्या राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News