A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बुधवार को करें इन मंत्रों से श्री गणेश की पूजा, होगी हर मनोकामना पूर्ण

बुधवार को करें इन मंत्रों से श्री गणेश की पूजा, होगी हर मनोकामना पूर्ण

अगर आप इन मंत्रों का जाप विधि-विधान के साथ करेगे तो आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी। साथ ही आपको जिस काम में सफलता प्राप्त नहीं हो रही है। इस मंत्र के जाप से वो भी काम पूर्ण होगे। जानिए इन मंत्रो के बारें में

lord ganesha- India TV Hindi lord ganesha

धर्म डेस्क:  शिव-पार्वती के पुत्र गणेश जी को हम कई नामों से जानते है जैसे कि सुमुख, एकदंत, लंबोदर, विकट, विघ्ननाशन, विनायक, धूमकेतु, गजानन है। जिन्हे हम कष्टो को हरने वाला मानते है। गणेश जी अपने भक्तों से बड़ी जल्दी प्रसन्न होते है और उनकी इच्छाओं की पूर्ति भी करते है।

ये भी पढ़े-

अगर आप बुध ग्रह अशुभ स्थिति में है जिसके कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड रहा है तो इस दिन गणेश जी की पूजा अवश्य करें। अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह का दोष है तो बुधवार को गणेश जी पूजा करने बुध ग्रह के दोष समाप्त हो जाएगे।

अगर आप इन मंत्रों का जाप विधि-विधान के साथ करेगे तो आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी। साथ ही आपको जिस काम में सफलता प्राप्त नहीं हो रही है। इस मंत्र के जाप से वो भी काम पूर्ण होगे। जानिए इन मंत्रो के बारें  में

अगर आप किसी परेशानी से निजात पाना चाहते है तो बुधवार के दिन गणेशजी को सिंदूर चढ़ाएं। क्योंकि गणेश जी को भी सिंदूर अति प्रिय होता है। जिस तरह भगवान हनुमान को पसंद है। ससिंदूर चढाते समय विशेष मंत्र को भी पढ़ें, क्योकि वैसे तो हर देवी-देवता पर सिंदूर चढाया जाता है, लेकिन शिव परिवार या शिव के सभी अंश अवतारों पर सिंदूर चढ़ाने का एक अलग ही महत्व है। इसलिए हर बुधवार को इस मंत्र के साथ गणेशजी को सिंदूर चढ़ाना चाहिए।

सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्।
शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्।।

अगली स्लाइड में पढ़े औप मंत्रों के बारें में

Latest Lifestyle News