A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शीतला अष्टमी के साथ गुरुवार का योग, राशिनुसार करें ये उपाय तो होगी हर मुराद पूरी

शीतला अष्टमी के साथ गुरुवार का योग, राशिनुसार करें ये उपाय तो होगी हर मुराद पूरी

आज के दिन माता शीतला की उपासना करने से विभिन्न राशि वालों को क्या फल मिलेंगे, कैसे आपके परिवार की सुख-शांति बनी रहेगी, कैसे आपके मन को शांति मिलेगी, कैसे आपके दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। जानिए राशिनुसार क्या करें उपाय...

Shitla astmi- India TV Hindi Shitla astmi

धर्म डेस्क: आज अधिक ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और गुरुवार का दिन है। साथ ही आज शीतलाष्टमी व्रत है, यानी आज माता शीतला की उपासना का दिन है। होली के बाद चैत्र मास की अष्टमी से लेकर वैशाख, ज्येष्ठ और आषाढ कृष्ण पक्ष की अष्टमी माता शीतला की पूजा-अर्चना के लिए समर्पित होती है। अच्छे स्वास्थ्य, लंबी आयु के वरदान और पारिवारिक सुख-शांति बनाये रखने के लिये आज के दिन माता शीतला की विधि-पूर्वक पूजा की जाती है।

आज के दिन माता शीतला की उपासना करने से विभिन्न राशि वालों को क्या फल मिलेंगे, कैसे आपके परिवार की सुख-शांति बनी रहेगी, कैसे आपके मन को शांति मिलेगी, कैसे आपके दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी, कैसे आपके घर की खुशहाली बनी रहेगी, कैसे आपकी जिन्दगी में ताजगी बनी रहेगी, कैसे आपके बच्चे की सेहत में सुधार आयेगा, कैसे आपके बिजनेस में बढ़ोतरी होगी, कैसे आपकी जिन्दगी में रिश्तों के बीच तालमेल बना रहेगा, कैसे आपको भय, रोग आदि से छुटकारा मिलेगा, कैसे आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी और कैसे आपकी परेशानियों का हल निकलेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कौन से उपाय करना होगा शुभ।

मेष राशि
अगर आप अपने परिवार की सुख-शांति बनाये रखना चाहते हैं तो आज के दिन अपने बच्चों समेत शीतला माता की पूजा के लिये जायें और वहां जाकर धूप-दीप आदि से माता की विधि-पूर्वक पूजा करें। पूजा के बाद माता की मूर्ति के पास पड़ी धूल को अपने माथे पर लगाना न भूलें। आज के दिन ऐसा करने से आपके परिवार की सुख-शांति बनी रहेगी।     

वृष राशि
अगर आप किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान हैं, आपका मन कुछ बेचैन सा है तो अपने मन की शांति के लिये आज के दिन एक छोटा-सा चांदी का टुकड़ा लें और माता शीतला के मन्दिर जाकर देवी मां को भेंट करें। अगर उस चांदी के टुकड़े पर माता का चित्र भी बना हो तो और भी अच्छा है। आज के दिन ये उपाय करने से आपके मन को शांति मिलेगी और आपकी बेचैनी का हल निकलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशिनुसार उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News