A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र चावल से ये उपाय कर आप हो सकते है मालामाल, जानिए कैसे

चावल से ये उपाय कर आप हो सकते है मालामाल, जानिए कैसे

अगर आपकी पर्स में अधिक समय तक पैसा नहीं टिकता तो यह उपाय जरुर करें। चावल द्वारा किए गए ये उपाय आपकी पर्स कभी भी खाली नहीं रहने देगे। आमतौर पर चावल का इस्तेमाल भगवान में अक्षत के रुप में किया जाता है। जानिए उपायों के बारें में...

rice- India TV Hindi rice

धर्म डेस्क: धन-समृद्धि पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। हर इंसान की यही इच्छा होती है कि उसे कब लक्ष्मी की प्राप्ति होगी। इसके लिए वह जी-जान एक कर देता है। धन को कोई ईमानदारी से कमात है तो कोई फरेब से।

ये भी पढ़े-

ज्योतिषशास्त्र एक ऐसा शास्त्र है। जिसमें दी हुई बातों और उपायों को करने से आपको बहुत अधिक लाभ मिलेगा। इसमें दिए हुए उपायों से आप गरीबी तो दूर ही कर सकते है। इसके साथ ही हर तरह की बाधाओं से भी निजात पा सकते है। यह एक ऐसा शास्त्र है। जिसमें ये बताया गया कि आप किस तरह कुछ उपाय अपनाकर आप ग्रहों को तो शांत कर ही सकते है। इसके साथ ही भगवान को खुश कर अपार संपदा प्राप्त कर सकते है।

अगर आपकी पर्स में अधिक समय तक पैसा नहीं टिकता तो यह उपाय जरुर करें। चावल द्वारा किए गए ये उपाय आपकी पर्स कभी भी खाली नहीं रहने देगे। आमतौर पर चावल का इस्तेमाल भगवान में अक्षत के रुप में किया जाता है। हर तरह की पूजा में गुलाल, हल्दी, अबीर और कुंकुम अर्पित करने के बाद अक्षत चढ़ाए जाते हैं। अक्षत न हो तो पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती।

शास्त्रों में भी चावल का बहुत अधिक महत्व है।  देवी-देवता को चढ़ाने के साथ-साथ किसी व्यक्ति को जब तिलक लगाया जाता है तब भी अक्षत का उपयोग किया जाता है। इसके साथ ही अक्षत का इस्तेमाल कर आप घर की दरिद्रता दूर कर सकते हैं। जानिे कैसे चावल का इस्तेमाल कर आप घर से दरिद्रता दूर भगा सकते है।

  • सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा में चावल भी शामिल करें, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि चावल टूटे न हो। इससे भगवान की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी।
  • अगर आपको नौकरी मिलने में परेशानी हो रही है, तो आप मीठे चावल कौवा को खिलाएं। इससे आपको जल्द ही कोई नौकरी मिल जाएगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News