A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Eid 2019: भारत सहित पूरी दुनिया में कुछ इस तरह मनाया गया ईद का जश्न, सामने आई खूबसूरत तस्वीरें

Eid 2019: भारत सहित पूरी दुनिया में कुछ इस तरह मनाया गया ईद का जश्न, सामने आई खूबसूरत तस्वीरें

Eid 2019: आज पूरे देश में पूरे उत्साह के साथ ईद मनाई जा रही है। इस खास मौके पर पूरे देश में मुस्लिम समुदाय के हजारों लोग जामा मस्जिद में नमाज अदा करने के साथ एक-दूसरे को गले कर बधाई दे रहे है। पूरे देश के कई तस्वीरें सामने आई है जिसमें सभी एक-दूसरे को गले लगकर बधाई दी।

<p>eid 2019</p>- India TV Hindi Image Source : PTI eid 2019

Eid 2019: आज पूरे  देश में पूरे उत्साह के साथ ईद मनाई जा रही है। इस खास मौके पर पूरे देश में मुस्लिम समुदाय के हजारों लोग जामा मस्जिद में नमाज अदा करने के साथ एक-दूसरे को गले कर बधाई दे रहे है। पूरे देश के कई तस्वीरें सामने आई है जिसमें सभी एक-दूसरे को गले लगकर बधाई दी।

गौरतलब है कि ईद का त्यौहार रमजान के रोज रखने बाद मनाया जाता है। इस बार रमजान का महीना सात मई से शुरू हुआ था और चार जून को खत्म हो गया। रमजान के महीने में रोज़ेदार सुबह सूरज निकलने से लेकर शाम को सूरज डूबने तक कुछ भी खाते पीते नहीं हैं। यहां तक की पानी भी नहीं पीते हैं।

Image Source : ptieid 2019

बहरहाल, सउदी अरब समेत खाड़ी के देशों में सोमवार को ईद का चांद नजर आ गया था और मंगलवार को वहां ईद मना ली गई। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा था कि भारत में बुधवार को ईद मनाई जाएगी। आम तौर पर सउदी अरब में ईद मनाने के एक दिन बाद भारत में यह त्यौहार मनाया जाता है।

eid 2019

eid 2019

वहीं बीजेपी नेता औरयूमियन मिनिस्टर मुख्तार अब्बास नकवी ने भी देश वासियों को ईद का बधाई दी।

eid 2019

eid 2019

Eid 2019: इन Message, Wallapapers , SMS से अपनी दोस्तों और करीबियों को कहें ईद मुबारक

Eid Mehndi Design: ईद के इस खास मौके पर ऐसे 10 मिनट पर लगाए ये शानदार मेंहदी की डिजाइन्स

Eid Mubarak 2019: ईद के मौके पर घर पर मेहमानों के लिए बनाएं शीर खुरमा

Latest Lifestyle News