A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर पर लगाए फेंगशुई के सिक्के, मिलेगा कर्ज से छुटकारा

Vastu Tips: घर पर लगाए फेंगशुई के सिक्के, मिलेगा कर्ज से छुटकारा

वास्तु शास्त्र में आज  आचार्य इंदु प्रकाश से जानें फेंगशुई के पुराने सिक्कों के बारे में कि फेंगशुई के यह पुराने सिक्के हमारे वास्तु को अच्छा करने के लिए कैसे उपयोगी है | 

Feng shui coins, vastu tips- India TV Hindi Feng shui coins

वास्तु शास्त्र में आज  आचार्य इंदु प्रकाश से जानें फेंगशुई के पुराने सिक्कों के बारे में कि फेंगशुई के यह पुराने सिक्के हमारे वास्तु को अच्छा करने के लिए कैसे उपयोगी है। यह पीतल की धातु में बने गोल सिक्के जिनके बीच में एक चौकोर छेद होता है इसमें एक तरफ तो चार लिपि प्रतिक होते हैं जो की सकारात्मक उर्जा से सम्बंध रखता है और दूसरी तरफ दो लिपि प्रतिक होते हैं, जिसका सम्बंध नकारात्मकता से होता है।

इन सिक्कों को आपस में लाल रंग के रिब्बन में इस तरह से गुथा जाता है कि चार लिपि प्रतिक एक तरफ हों और दो लिपि प्रतिक एक तरफ। इन सिक्कों को अगर आप अपने घर में स्थपित करते हैं, तो यह आपकी धन से जुड़ी सभी समस्याओं, कर्जों से छुटकारा और नकारात्मकता को दूर करके आपके घर में सकारात्मकता का प्रवाह करता है । इन फेंग शुई सिक्कों को आप अपनी तिजोरी, घर के मुख्य द्वार, दफ्तर या गोदाम में लगा सकते हैं, जिससे आपको इसका पूर्ण लाभ मिलेगा तथा आपका वस्तु अच्छा हो जायेंगा। इसके अलाव यह जरूर ध्यान रखें की इसका चार लिपि प्रतीकों वाला हिस्सा ऊपर की ओर हो। 

Latest Lifestyle News