A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: फर्श पर ज्यादा गहरे या चटकीले प्रिंट वाले कार्पेट का न करें इस्तेमाल, घर में बढ़ जाती है निगेटिव एनर्जी

Vastu Tips: फर्श पर ज्यादा गहरे या चटकीले प्रिंट वाले कार्पेट का न करें इस्तेमाल, घर में बढ़ जाती है निगेटिव एनर्जी

अगर आपके घर की दीवारों का रंग बहुत गहरा है तो आपको अपने घर के फर्श के लिये व्हाइट या ऑफ व्हाइट मार्बल या पत्थर का चुनाव करना चाहिए।

floor tiles and carpet color at home according to vastu shastra- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: TILES_DESIGNER_WALL_AND_FLOOR वास्तु शास्त्र में घर के फ्लोर, यानि फर्श के बारे में बहुत-सी जानकारियां दी गई हैं

वासतु शास्त्र में घर की हर चीज़ का खास ख्याल रखा जाता है। चाहे वह डिजाइन हो, कलर हो या फिर घर में किसी चीज़ की दिशा। इसी तरह वास्तु शास्त्र में घर के फ्लोर, यानि फर्श के बारे में भी बहुत-सी जानकारियां दी गई हैं, जिसके बारे में आज विस्तार से जानिए।

उदाहरण के लिये अगर आपके घर की दीवारों का रंग बहुत गहरा है तो आपको अपने घर के फर्श के लिये व्हाइट या ऑफ व्हाइट मार्बल या पत्थर का चुनाव करना चाहिए। इससे घर में कलर बैलेंस ठीक बना रहता है। साथ ही इससे घर के लोग कई तरह के नुकसान से भी बचे रहते हैं।

आपको बता दें कि घर में फर्श पर ज्यादा गहरे या चटकीले प्रिंट वाले कार्पेट का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का फ्लो बढ़ता है और घर की सुख-शांति में भी बाधा आती है। इसलिए फर्श के लिये हल्के रंग के मार्बल का इस्तेमाल करना बेहतर ऑप्शन है।

अन्य संबंधित खबरों के लिए करे क्लिक

Vastu Tips: घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें इस तरह के मिट्टी से बनीं चीजें, होगा शुभ

Vastu Tips: मिट्टी से बनीं चीजें उत्तर-पूर्व दिशा में रखें, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

Vastu Tips: गमला सहित मिट्टी से बनीं चीजें इस दिशा में रखना माना जाता है अच्छा

Vastu Tips: मिट्टी के घड़े या मटके के लिए ये दिशा है सबसे बेस्ट, होगी धन संबंधी हर समस्या दूर

Vastu Tips: बृहस्पति की चीजों को सूर्य और चंद्रमा और मंगल संबंधी चीजों के साथ रखने से घर का वास्तु रहेगा दुरुस्त

Latest Lifestyle News