A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गणेश चतुर्थी 2017: राशिनुसार ऐसे करें गणपति की पूजा, मिलेगा दोगुना फल

गणेश चतुर्थी 2017: राशिनुसार ऐसे करें गणपति की पूजा, मिलेगा दोगुना फल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन गणेश चतुर्थी के दिन राशिनुसार उपाय अगर पति-पत्नी मिलकर करें, तो उन्हें जरुर फायदा मिलेगा। जानिए राशिनुसार किन उपायों को करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। जानिए राशिनुसार कौन से उपाय करना चाहिए।

lord ganesha- India TV Hindi lord ganesha

धर्म डेस्क: भाद्रपद की शक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी मनाई जाती है। श्री गणेश की पूजा करने से लाभकारी होता है। इस दिन पूजन करने से धन-संपत्ति की की प्राप्ति होगी। इसके साथ ही किसी भी तरह की बीमारी हो। उससे मुक्ति मिल जाती है। शाम के समय संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत कथा सुननी चाहिए। रात के समय चन्द्रोदय होने पर गणेश जी का पूजन कर ब्राह्मणों को भोजन कराने के बाद स्वयं भोजन करना चाहिए। इस बार संकष्ठी चतुर्थी 25 अगस्त, शुक्रवार को है।

इस बार की गणेश चतुर्थी का अधिक महत्व है, क्योंकि इस बार गणपति का जन्म गजकेसरी .ोग में होगा। जो कि 58 साल बाद पड़ा है। ज्योतिषयार्यों के अनुसार इस दिन गणपति की विधि-विधान के साथ पूजा करने से व्यक्ति को दो गुना फल मिलेगा।  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन इस दिन राशिनुसार उपाय अगर पति-पत्नी मिलकर करें, तो उन्हें जरुर फायदा मिलेगा। जानिए राशिनुसार किन उपायों को करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। जानिए राशिनुसार कौन से उपाय करना चाहिए।

मेष राशि
अगर आप चाहते है कि आपको धनलाभ मिले, तो इसके लिए इस राशि के जातक सिंदूरी रंग के गणेशजी की पूजा करें। इसके साथ ही पूजा में 11 दूर्वा हल्दी के पानी में डालकर चढ़ाएं। ऊं गं गणपतये नम: मंत्र दूर्वा से 108 बार भोजपत्र पर लिखे।

वृष राशि
हर काम में आपको असफलता प्राप्त हो रही है, तो इस दिन इस राशि के जातक दूधिया रंग के गणेशजी की पूजा करें। साथ ही भोग लड्डू का करें। इसके साथ ही दूर्वा चढ़ाने के बाद ऊं गं ऊं गं का जाप करें।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News