A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Govardhan Puja 2019: गोवर्धन पूजा पर दोस्त, रिश्तेदारों, फैमिली को facebook, WhatsApp, Sms के जरिए भेजे शुभकामनाएं

Govardhan Puja 2019: गोवर्धन पूजा पर दोस्त, रिश्तेदारों, फैमिली को facebook, WhatsApp, Sms के जरिए भेजे शुभकामनाएं

दिवाली के अगले दिन गोवर्धन पूजा मनाई जाती है। इस खास दिन को और खास बना सकते हैं अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और फैमिली को sms, facebook, WhatsApp के जरिए भेजे शुभकामना संदेश भेजकर।

<p>Govardhan Puja 2019</p>- India TV Hindi Govardhan Puja 2019

दिवाली के अगले दिन गोवर्धन पूजा मनाई जाती है। गोवर्धन पूजा का अपना एक विशेष महत्व है। कहा जाता है कि भगवान श्री कृष्ण ने अपनी एक उंगली से गोवर्धन पर्वत को उठा लिया था। आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अमावस्या और सोमवार का दिन है। अमावस्या की रात यानि दीवाली की रात बीत चुकी है। अमावस्या तिथि आज सुबह 09 बजकर 09 मिनट तक ही रहेगी, उसके बाद कार्तिक शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि शुरु हो जाएगी। आज गोवर्धन पूजा और बलि प्रतिपदा है। यह दिवाली के अगले दिन मनाई जाती है। इस त्योहार का एक विशेष महत्व है। जैसा कि आपको पता है कि दिवाली को पांच दिनों वाला त्योहार भी कहा जाता है इसकी शुरुआत धनतेरस से होती है। धनतेरस के बाद छोटी दिवाली, दिवाली, गोवर्धन पूजा और फिर भाई दूज पर समाप्त होती है।

गोवर्धन पूजा 

हैप्पी गोवर्धन पूजा

हैप्पी गोवर्धन पूजा

Latest Lifestyle News