A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गोवर्धन पूजा 2018: दोस्त, रिश्तेदारों, फैमिली को sms, facebook, WhatsApp के जरिए भेजे शुभकामना संदेश

गोवर्धन पूजा 2018: दोस्त, रिश्तेदारों, फैमिली को sms, facebook, WhatsApp के जरिए भेजे शुभकामना संदेश

कार्तिक मास शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को गोवर्धन पूजा मनाया जाता है। यह त्योहार दिवाली के अगले मनाया जाता है। इस बार 8 नवंबर को यह त्योहार मनाया जाएगा। इस पूजा का भी अपना एक विशेष महत्व है।

<p>happy govardhan puja</p>- India TV Hindi happy govardhan puja

नई दिल्ली: कार्तिक मास शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को गोवर्धन पूजा मनाया जाता है। यह त्योहार दिवाली के अगले दिन मनाया जाता है। इस बार 8 नवंबर को यह त्योहार मनाया जाएगा। इस पूजा का भी अपना एक विशेष महत्व है। पांच दिवसीय दीवाली पर्व के उत्सव का आज पूरे देश में मनाया गया। दिवाली का पांच दिवसीय पर्व धनतेरस से शुरू होता है जो छोटी दिवाली, दिवाली, गोवर्धन पूजा के बाद भाई दूज पर समाप्त होता है। आज छोटी दिवाली का उल्ला पूरे देश में देखने को मिला। छोटी दिवाली का पर्व मुख्यत: खुशी और उल्लास का होता है जिसमें कुछ पारंपरिक रीति रिवाज भी शामिल होते हैं। आज के दिन लोग शाम को अपने घरों में दिए जलाते हैं और आतिशबाजी का आनंद लेते हैं। इस मौके पर लोग एक -दूसरे को दिवाली की शुभकामनाएं, तस्वीरें, संदेश आदि भेजकर एक दूसरे को दिवाली विश कर रहे हैं।

happy govardhan puja

happy govardhan puja

happy govardhan puja

 

Latest Lifestyle News